लाइव टीवी

कोरोना वायरस के खिलाफ इस पेमेंट ऐप ने भी बढ़ाया हाथ, करेगी 100 करोड़ रुपये का योगदान

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 8:03 AM IST
कोरोना वायरस के खिलाफ इस पेमेंट ऐप ने भी बढ़ाया हाथ, करेगी 100 करोड़ रुपये का योगदान
फोनपे कुल मिलाकर अधिकतम 100 करोड़ रुपये का योगदान देगी.

फोनपे ने बताया कि UPI का इस्तेमाल कर उसके ऐप से 30 अप्रैल 2020 तक पीएम केयर्स में जितने यूज़र्स दान करेंगे, वह हर यूज़र के बदले 10-10 रुपये का अपनी ओर से योगदान देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 8:03 AM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ाई में अब डिजिटल पेमेंट ऐप (digital payment app phonepe) फोनपे ने भी हाथ बढ़ाया है.  फ्लिपकार्ट (Flipkart) की पेमेंट कंपनी फोनपे ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी अभियान में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के लिए 100 करोड़ रुपये जुटाने का अभियान शुरू किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यूपीआई का इस्तेमाल कर उसके ऐप से 30 अप्रैल 2020 तक पीएम केयर्स (PM-CARES Fund) में जितने उपभोक्ता दान करेंगे, वह हर उपभोक्ता के बदले 10-10 रुपये का अपनी ओर से योगदान देगी.

(ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! बदल गया WhatsApp पर Status लगाने का तरीका, कोरोना वायरस है वजह)

कंपनी ने कहा कि कुल मिलाकर वह अधिकतम 100 करोड़ रुपये का योगदान देगी. इससे पहले प्रतिस्पर्धी कंपनी पेटीएम ने शनिवार को इसी तरह की घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष में 500 करोड़ रुपये के योगदान की बात की थी.



पेटिएम ने भी बताया योगदान देने का लक्ष्य



पेटीएम ने एक बयान में कहा कि पेटीएम का वालेट, यूपीआई और पेटीएम बैंक डेबिट कार्ड इस्तेमाल करके पेटीएम के ज़रिए दिए गए हर योगदान या अन्य किसी भी भुगतान के लिए कंपनी अतिरिक्त 10 रुपये का योगदान देगी.

(ये भी पढ़ें- जियो का शानदार ऑफर! 21 रुपये के रिचार्ज पर पाएं दोगुना 4G डेटा, कॉलिंग के लिए भी फायदा) 

पेटीएम अध्यक्ष मधुर देवड़ा ने कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए उठाए गए सभी राहत कदमों में सरकार की मदद करके अपना कर्तव्य पूरा करना हमारे लिए सम्मान की बात है. हम उम्मीद करते हैं कि लोग खुलकर पीएम केयर्स के लिए दान देंगे और जिंदगियां बचाएंगे. देश में अबतक कोरोना वायरस से 29 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 98 लोग अबतक ठीक या डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. जानकारी के लिए बता दें कि देश में मरीजों की संख्या 1000 के पार हो चुकी है.
(इनपुट-भाषा से)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 7:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading