Pinterest करेगा फोटो एडिटिंग टेक्नॉलॉजी में एक्सपर्ट VSCO ऐप का अधिग्रहण, जानें क्या होगा फायदा

Pinterest  VSCO ऐप का अधिग्रहण करने की तैयारी में है.

Pinterest VSCO ऐप का अधिग्रहण करने की तैयारी में है.

ऑफिशियल अथॉरिटी न होने के चलते इस मामले के जानकार ने अपनी पहचान को छुपाते हुए, जानकारी दी कि बातचीत अभी चल ही रही है और अभी तक डील प्राइस फाइनल नहीं हुआ है...

  • Share this:
Pinterest, जिसने टीनेज़ सोशल मीडिया के क्रेज पैदा किया है, वह फोटोग्राफी ऐप VSCO को खरीदने के लिए बातचीत कर रहा हैं. इस बात के बारे में Pinterest के मामलें की जानकारी रखने वाले ने दी है. ऑफिशियल अथॉरिटी न होने के चलते इस मामले के जानकार ने अपनी पहचान को छुपाते हुए, जानकारी दी कि बातचीत अभी चल ही रही है और अभी तक डील प्राइस फाइनल नहीं हुआ है. Pinterest का मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग $49 बिलियन है जबकि VSCO ने 90 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है जिसकी लास्ट मार्केट वैल्यू $ 550 मिलियन थी.

लेकिन Pinterest और VSCO के रिप्रेजेंटेटिव्स ने इस डील के बारे मे कुछ भी बताने अथवा टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है. VSCO की स्पोकपर्सन जूली इनौये (Julie Inouye) ने कहा, ‘कंपनी अपने कारोबार के विस्तार पर ध्यान केन्द्रित कर रही हैं. हम हमेशा रचनात्मक बिंदुओं पर विभिन्न कंपनियों के साथ मीटिंग करते हैं और अफवाहों या अटकलों पर चर्चा नहीं करते हैं.’

(ये भी पढ़ें- शुरू हो रही है साल की सबसे बड़ी सेल Mi Fan Festival 2021! हर दिन 1 रुपये में पाएं सामान, फोन पर भी भारी छूट)



क्या काम करती हैं Pinterest और VSCO?
Pinterest और VSCO, जो विजुअल सप्लाई कंपनी के प्रतीक है, टेक कंपनियों के एक ग्रुप का हिस्सा है जो डिजिटल इमेज और विज़ुअल एडिटिंग पर अत्यधिक फोकस हैं और जो सोशल नेटवर्किंग फीचर्स पर कम भरोसा करते हैं. Pinterest, जो कि एक डिजिटल पिनबोर्ड साइट हैं और जो 2019 में सार्वजनिक हुई, अपने यूजर्स को क्रिएटिव प्रोजेक्ट को इन्सपाइर करने, उनके घर के रेनोवेशन, शादी और भोजन सहित, उनके जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं की योजना बनाने के लिए संबन्धित इमेजेज़ को डिस्कवर करने और सेव करने की फीचर्स प्रदान करती हैं.

VSCO, एक 10 साल पुरानी स्टार्टअप कंपनी है, जो इमेजेज और वीडियो को एडिटिंग और शेयरिंग करने के लिए ऐप है. 2019 में, यह एक Gen Z ग्रुप के साथ लोकप्रिय हो गया जिसे 'VSCO girls' के रूप में जाना जाने लगा, जो क्रोक्स पहनने और हाइड्रो फ्लास्क कैरी  करने के लिए जाने जाते थे. VSCO girls का आइडिया सोशल मीडिया की नकल, मोक्केरी, मीम्स और हैलोवीन कॉस्ट्यूम्स की वजह से काफी वायरल हो गया.

इस डील से Pinterest को क्या फायदा है?
Pinterest जो कि अपने यंगर ऑडिएंस के बीच काफी पॉपुलर है और जिसकी फोटो एडिटिंग टेक्नॉलॉजी में एक्सपर्टाइज्ड है वह इस डील के साथ अपने कोर सर्विस को और आगे लेकर जा सकती है. Covid महामारी के दौरान, कंपनी की रेवेन्यू काफी बढ़ गयी क्योंकि लॉकडाउन के दौरान डिजिटल एक्टिविटीज में काफी बढ़ोतरी हो गयी हैं. Pinterest ने पिछले साल 100 मिलियन मंथली एक्टिव यूज़र्स जोड़े और अब कुल 450 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज