IMC 2020: PM मोदी इंडिया मोबाइल कांग्रेस को आज करेंगे संबोधित, कई देश होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10.45 बजे इंडिया मोबाइल कांग्रेस का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10.45 बजे इंडिया मोबाइल कांग्रेस का करेंगे उद्घाटन

आईएमसी 2020 (IMC 2020) का आयोजन भारत सरकार के दूरसंचार विभाग और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की तरफ से किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2020, 9:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज वर्चुअल इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2020) का उद्धाटन करेंगे. यह समारोह सुबह 10.45 बजे से होगा. दूरसंचार उद्योग के संगठन सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से शुरू होने वाली चौथी 'इंडिया मोबाइल कांग्रेस' (India Mobile Congress 2020) के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. उनका यह संबोधन ऑनलाइन होगा. गौरतलब है कि इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन 8 से 10 दिसंबर 2020 तक किया जाएगा.

पीएमओ ने बयान जारी कर कहा कि आईएमसी 2020 का आयोजन भारत सरकार के दूरसंचार विभाग और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) की तरफ से किया जा रहा है. आईएमसी 2020 का विषय 'समग्र अन्वेषण स्मार्ट, सुरक्षित, टिकाऊ' है और इसका उद्देश्य प्रधानमंत्री के 'आत्मनिर्भर भारत', 'डिजिटल समावेश' और ‘निरंतर विकास, उद्यम तथा अन्वेषण' को बढ़ावा देना है.

ये भी पढ़ें : Loan Moratorium Case: सुप्रीम कोर्ट में आज होगी ‘ब्याज पर ब्याज’ मामले पर सुनवाई

पीएमओ ने बताया कि इसका उद्देश्य विदेशी एवं स्थानीय निवेश को गति देना, दूरसंचार तथा उभरते प्रौद्योगिकी सेक्टर के क्षेत्र में शोध और विकास को प्रोत्साहित करना है. आईएमसी 2020 में विभिन्न मंत्रालय, दूरसंचार कंपनियों के सीईओ, वैश्विक सीईओ, 5जी में डोमेन विशेषज्ञ, कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई), इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), डाटा एनालिटिक्स, क्लाउड एवं एज कम्प्यूटिंग, ब्लॉकचेन, साइबर सुरक्षा, स्मार्ट सिटी और ऑटोमेशन क्षेत्र के लोग शामिल होंगे.
ये भी पढ़ें : Indian Railways ने किसान आंदोलन की वजह से रद्द की कई ट्रेनें, कई का बदला रूट, देखें पूरी लिस्‍ट

30 से अधिक देश होंगे शामिल

सीओएआई ने कहा कि केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, दूरसंचार राज्यमंत्री संजय धोत्रे तथा दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश उद्घाटन सत्र के दौरान उपस्थित रहेंगे. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी, भारती समूह के संस्थापक और अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ओर एरिक्सन के प्रमुख नुनजियो मिरतिलो भी सत्र में मौजूद रहेंगे. इसके अलावा इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 30 से अधिक देश, 210 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्पीकर, प्रदर्शनी में शामिल होने वाली 150 इकाइयां और 3,000 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज