• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • POCO M3 PRO FIRST EVER POCO 5G PHONE SET TO LAUNCH ON 8 JUNE 2021 IN INDIA 6GB RAM 5000MAH BATTERY 48MP CAMERA KNOW PRICE AAAQ

खत्म हुआ इंतज़ार! भारत में 8 जून को लॉन्च होगा 5G फोन Poco M3 Pro, मिलेगी 6GB RAM और दमदार कैमरा

POCO M3 Pro 5G भारत में 8 जून को आ रहा है

फोन ने Poco M3 Pro 5G फोन की लॉन्च डेट कंफर्म कर दी है, और ये भी बताया है कि इस नए 5G फोन को खरीद के लिए Flipkart पर उपलब्ध होगा.

  • Share this:
    Poco M3 Pro 5G स्मार्टफोन को लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही है, और अब इसकी भारत की लॉन्चिंग डेट सामने आ गई है. कंपनी ने कंफर्म किया है कि भारत में इस फोन को 8 जून को लॉन्च किया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि इस फोन पिछले महीने ग्लोबली लॉन्च कर दिया गया था, जिससे इसके फीचर्स का अंदाज़ा लगाया जा सकता है. Poco ने ये भी कंफर्म कर दिया है कि पोको एम3 प्रो 5G फोन खरीद के लिए Flipkart पर उपलब्ध होगा. कंपनी का कहना है कि पोको M3 प्रो 5जी फोन को कंपनी के पोर्टफॉलियो में भारत के पहले 5G फोन के रूप में पेश किया जाएगा.

    Flipkart पर फोन का बैनर लाइव किया गया है, जिससे ये कंफर्म होता है कि ये फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव होगा. आइए जानते हैं किन फीचर्स के साथ आ सकता है फोन... ग्लोबली लॉन्चिंग से अंदाज़ा लगाएं तो ये स्मार्टफोन 3 कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में लॉन्च हुआ है, जो कि पावर ब्लैक, कूल ब्लू और पोको येलो कलर्स है.

    (ये भी पढ़ें- सस्ता हुआ भारत का सबसे पतला Vivo स्मार्टफोन, मिलेगी 5G कनेक्टिविटी और 44 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा)


    पोको ने लॉन्च डेट कंफर्म की है.
    पोको ने लॉन्च डेट कंफर्म की है.


    इस फोन में 6.5 इंच का फुल एचडी+ IPS LCD स्क्रीन दिया है, जो कि 1080x2400 पिक्सल रेजॉलूशन को सपोर्ट करता है, इसका डिस्प्ले पंच-होल डिजाइन है और साथ में स्मार्टफोन का डिस्प्ले 20:9 और रिफ्रेश रेट 90Hz है. फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.

    कंपनी इस स्मार्टफोन के 6जीबी तक की रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपसेट को दे रही है.

    (ये भी पढ़ें- काम की बात! फोन को Reset करने से पहले कभी न भूलें ये बातें, हो सकता है भारी नुकसान)

    मिलेगा ट्रिपल कैमरा
    कैमरे के तौर पर इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए आपको इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा.

    कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दे रही है, जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है. कनेक्टिविटी की बात है तो फ़ोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, एनएफसी, 5G, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे विकल्प यूजर्स को दिए गए है.

    इतनी हो सकती है कीमत
    कंपनी ने इस फोन को 2 वैरिएंट 4जीबी+64जीबी और 6जीबी+128जीबी में उतारा है. इसके 4जीबी रैम वेरियंट की कीमत भारतीय करेंसी में लगभग 14,200 रुपये और 6 जीबी रैम वेरियंट की कीमत भारतीय करेंसी में करीब 16 हजार रुपये है. बाकी फोन की असल कीमत तो लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगी.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: