लाइव टीवी

Vodafone-Idea ग्राहकों को बड़ा झटका, आपके प्लान में हो रहा है यह बड़ा बदलाव

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 9:11 AM IST
Vodafone-Idea ग्राहकों को बड़ा झटका, आपके प्लान में हो रहा है यह बड़ा बदलाव
Vodafone Idea

अगर आप भी वोडाफोन-आईडिया के ग्राहक हैं तो जान लें प्लान में क्या बदलाव होने जा रहा है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 9:11 AM IST
  • Share this:
वोडाफोन-आईडिया (Vodafone-Idea) के पोस्टपेड यूज़र्स के लिए एक बड़ा बदलाव होने वाला है. Vodafone और Idea दोनों को ऑपरेट करने वाली कंपनी Vodafone Idea Ltd, Idea की पोस्टपेड सर्विस बंद करने जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक अब कंपनी में पोस्टपेड सिर्फ वोडाफोन रेड (Vodafone RED) ब्रैंड के तहत ही मिलेगा. कंपनी अपने पोस्टपेड सेगमेंट को एक प्लेटफॉर्म के तहत ही लाना चाहती है. अब आइडिया पोस्टपेड के कस्टमर्स वोडाफोन रेड की सर्विस के तहत आ जाएंगे.

Livemint की खबर के मुताबिक, अब जो भी नए पोस्टपेड कस्टमर्स कंपनी से जुड़ेंगे, उन्हें सीधे Vodafone RED के प्लान मिलेंगे. वहीं आइडिया की पोस्टपेड सर्विस Idea Nirvana के यूज़र्स को वोडाफोन RED के एक जैसे प्लान्स की ओर से शिफ्ट कर दिया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- 5 हज़ार से ज़्यादा सस्ता हुआ Samsung का 3 कैमरे वाला यह फोन, मिलेगी 4000mAh की बैटरी)




कंपनी ने कहा कि सभी पोस्टपेड सर्विसेज़ और प्रॉडक्ट्स अब कस्टमर्स को प्रीमियम और एस्पिरेशनल ब्रांड Vodofone RED के तहत मिलेंगे. यह इनीशिएटिव मुंबई से शुरू होगा और अगले महीनों में एक के बाद एक फेज़ करके सभी सर्किल में यह बदलाव कर दिया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- Airtel का सस्ता प्लान! पाएं अनलिमिटेड कॉलिंग, देखें 10 हज़ार से ज़्यादा फिल्में)प्रीपेड प्लान में नहीं होगा बदलाव
कंपनी ने बताया है कि ब्रैंड चेंज करने से पोस्टपेड प्लान की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होगा. वहीं, वोडाफोन और आइडिया के तहत मिलने वाले प्रीपेड प्लान पहले की तरह ही मिलते रहेंगे.



बता दें कि वोडाफोन पर फिलहाल 53,039 करोड़ का कर्ज है, वहीं सितंबर तिमाही में कंपनी ने 50,922 करोड़ का घाटा पोस्ट किया था. ऐसे में कंपनी का यह कदम उसके खर्चे कम करने में मदद कर सकता है.

(ये भी पढ़ें- BSNL का दमदार प्लान! 3 महीने तक हर दिन मिलेगा 5GB फ्री इंटरनेट डेटा) 

कंपनी को नवंबर, 2019 में सब्सक्राइबर्स का भी बड़ा घाटा हुआ था. उस अवधि में 36.41 मिलियन यूज़र्स ने वोडाफोन-आइडिया का साथ छोड़ा था. फिलहाल कंपनी के 336.25 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं, जो टेलीकॉम सेक्टर में 29.12% के लगभग मार्केट शेयर है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 9:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर