Chandrayaan-2: रांची के प्रणव और मृदुला देखेंगे पीएम मोदी के साथ लाइव लैंडिंग

News18 Jharkhand
Updated: September 6, 2019, 4:44 PM IST
Chandrayaan-2: रांची के प्रणव और मृदुला देखेंगे पीएम मोदी के साथ लाइव लैंडिंग
रांची की मृदुला पीएम मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखेगी

प्रणव पराशर और मृदुला कुमारी इसरो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देख पाएंगे. प्रणव डीपीएस रांची की 10वीं कक्षा के छात्र हैं, जबकि मृदुला कुमारी संत थॉमस स्कूल रांची की 9वीं की छात्रा हैं.

  • Share this:
रांची. चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) की आज रात चांद पर लैंडिंग होने वाली है. इस ऐतिहासिक पल के गवाह रांची के भी दो बच्चे बनेंगे. प्रणव पराशर और मृदुला कुमारी इसरो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देख पाएंगे. प्रणव डीपीएस रांची की 10वीं कक्षा के छात्र हैं, जबकि मृदुला कुमारी संत थॉमस स्कूल रांची की 9वीं की छात्रा हैं.

टेस्ट पास करने के बाद मिला मौका
बेंगलुरु जाने से पहले न्यूज-18 से खास बातचीत में मृदुला ने कहा कि इस पल के लिए मैं काफी उत्साहित हैं. कभी सोचा भी नहीं था कि पीएम के साथ बैठ पाएंगे और उनसे कुछ पूछ पाएंगे. एक टेस्ट देना पड़ा, जिसमें हम पास हुए. इसके बाद हमें ये मौका मिला है. मृदुला के मुताबिक उसे बचपन से ही साइंस पढ़ने का शौक है. आगे भी वह साइंस के क्षेत्र में ही करियर बनाना चाहती है.

देशभर के 70 बच्चों में रांची के दो

बता दें कि मृदुला जैसे देश भर के 70 बच्चे इसरो में पीएम मोदी के साथ चंद्रयान-2 की चांद पर लाइव लैंडिंग देखेंगे. इस दौरान इन बच्चों को पीएम से बातचीत करने और सवाल पूछने का भी मौका मिलेगा. ये छात्र-छात्राएं इसरो के वैज्ञानिक से भी रूबरू हो पाएंगे.

इन बच्चों का चयन इसरो की ओर से कराए गए ऑनलाइन स्पेस क्विज के जरिए किया गया. ये क्विज 15 से 25 अगस्त तक आयोजित हुआ. इसमें कक्षा आठ से 12 तक के छात्र-छात्राएं शामिल हुए. इसमें सफल हुए बच्चों को लैंडिग देखने का मौका मिला है.

इनपुट- ओमप्रकाश
Loading...

ये भी पढ़ें- RIMS: नर्स ने मरीज को दो बार लगा दिया ब्लड प्रेशर लो करने का इंजेक्शन, हुई मौत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...