होम /न्यूज /तकनीक /

iPhone 14 Pro मॉडल्स की कीमत का खुलासा, पुराने मॉडल के मुकाबले थोड़ा महंगा होगा डिवाइस

iPhone 14 Pro मॉडल्स की कीमत का खुलासा, पुराने मॉडल के मुकाबले थोड़ा महंगा होगा डिवाइस

iPhone 14 Pro मॉडल्स की कीमत का हुआ खुलासा

iPhone 14 Pro मॉडल्स की कीमत का हुआ खुलासा

लॉन्च से पहले iPhone 14 प्रो मॉडल्स की कीमत सामने आ गई है. एक रिपोर्ट के अनुसार Apple अपकमिंग iPhone 14 लाइनअप के Pro मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी कर सकती है.

हाइलाइट्स

लॉन्च से पहले iPhone 14 प्रो मॉडल्स की कीमत सामने आ गई है.
कंपनी अपकमिंग फोन के Pro मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी कर सकती है.
एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रो मॉडल की कीमत में 100 डॉलर की बढ़ोतरी हो सकती है.

नई दिल्ली. ऐपल iPhone14 को सितंबर में लॉन्च कर सकती है. ऐपल लवर्स iPhone 14 के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि ऐपल के फैंस स्मार्टफोन की कीमत को लेकर चिंतित हैं. गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से Apple ने फ्लैगशिप iPhone सीरीज की कीमतों में काफी हद तक कोई बदलाव नहीं किया है. ऐसे में आईफोन की कीमत ज्यादा होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

इस बीच एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि आईफोन 13 के मुकाबले iphone 14 की कीमत 100 डॉलर (लगभग 8000 रुपये) ज्यादा हो सकती है. रिपोर्ट में Wedbush एनालिस्ट डेन इवेस ने कहा है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की कीमत में लास्ट जनरेशन मॉडल की तुलना में 100 डॉलर (लगभग 8,000 रुपये) की वृद्धि देखने को मिल सकती है.

इवेस के अनुसार कंपोनेंट की लागत में वृद्धि और नई लाइनअप की अतिरिक्त फंक्शनलिटी के चलते फोन की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. हालांकि इवेस स्टैंडर्ड iPhone 14 की कीमत में किसी बदलाव का सुझाव नहीं देते हैं. रिपोर्ट के अनुसार iPhone 14 के बेस 128GB वेरिएंट की शुरुआती कीमत 799 डॉलर हो सकती है. गौरतलब है कि iPhone 13 की कीमत भी इतनी ही थी.

यह भी पढ़ें- Vivo V25 Pro भारत में लॉन्च! कलर बदलने वाले इस फोन में है 66W फास्ट चार्जिंग

iPhone 14 Pro के फीचर्स
वहीं iPhone 14 Pro मॉडल में उनके पिछले जनरेशन मॉडल की तुलना में अधिक स्टोरेज की सुविधा हो सकती है. इसमें एक नया A16 बायोनिक चिप, एक नया 48MP मुख्य कैमरा सेंसर, एक गोली के आकार का कैमरा कटआउट के साथ एक नया डिस्प्ले डिज़ाइन और ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के लिए सपोर्ट मिल सकता है. आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स वेरिएंट इस साल सही मायने में नए मॉडल होंगे.

iPhone 14 Max की कीमत
रिपोर्ट के अनुसार आईफोन 14 मैक्स, जो स्टैंडर्ड मॉडल का बड़ा वेरिएंट है. इसमें 6.7 इंच का डिस्प्ले और लंबी बैटरी पेश की जा सकती हैं, लेकिन बाकी सभी फीचर्स समान होंगे. iPhone 14 Max की शुरुआती कीमत लगभग 899 डॉलर होने की उम्मीद है, जिससे iPhone 14 और iPhone 14 Pro के बीच का अंतर खत्म हो जाएगा.

Tags: Apple, Iphone

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर