लाइव टीवी
Elec-widget

PUBG की लत: लड़के ने रचा अपने अपहरण का फर्जी नाटक, मां-बाप से मांगे 3 लाख और फिर जो हुआ...

News18Hindi
Updated: October 15, 2019, 8:20 AM IST
PUBG की लत: लड़के ने रचा अपने अपहरण का फर्जी नाटक, मां-बाप से मांगे 3 लाख और फिर जो हुआ...
PUBG मोबाइल गेम

पुलिस ने बताया कि इस लड़के ने कक्षा दसवीं की परीक्षा में अच्छे नंबर हासिल किए थे लेकिन अब वह पढाई में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था और वह पबजी खेलने का आदी हो गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2019, 8:20 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. पॉपुलर ऑनलाइन मोबइल गेम PUBG (प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड्स गेम के आदी 16 साल के एक लड़के ने अपने अपहरण का फर्जी नाटक रचा अपने माता-पिता से फिरौती की मांग की. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ऐसा तब हुआ जब लड़के के माता-पिता ने उसके ज़्यादा गेम खेलने पर रोक लगाई और उसका मोबाइल फोन ले लिया.

पुलिस के मुताबिक आईआईटी की कोचिंग करने वाला यह किशोर अपने माता-पिता को 11 अक्टूबर को यह कहकर घर से निकला कि वह दोस्त के घर जा रहा है. उसके बाद वह लापता हो गया. तब उसके माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. लेकिन वह लड़का मुंबई के लिए रवाना हो चुका था.

पुलिस ने बताया कि जिस बस से वह जा रहा था, जब वह बस शोलापुर में रूकी तब वह बस से उतरा. उसने अपनी आवाज बदलकर एक राहगीर के फोन से अपनी मां को कॉल किया और कहा कि ‘उसके बेटे का अपहरण कर लिया गया है’ और उसने उसकी रिहाई के लिए तीन लाख रुपये की फिरौती मांगी.

(ये भी पढ़ें- Dish TV का बेहद सस्ता ऑफर! अब 219 रुपये में मिलेंगे 250 से ज़्यादा चैनल)



पुलिस के मुताबिक 12 अक्टूबर को लड़का हैदराबाद लौटा और उसने आंध्रप्रदेश के गुंटूर जिले के लिए ऑनलाइन टिकट बुक कराया जहां उसके नाना-नानी रहते हैं.

रायदुर्गम थाने के निरीक्षक एस रविंदर ने बताया कि उसकी मां को टिकट बुकिंग का संदेश मिल गया और उसने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. पुलिस टीम सेंट्रल बस स्टैंड पर गई और लड़के का पता लगा लिया.
Loading...

(ये भी पढ़ें-Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी, दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए मिलेगा 30 मिनट का फ्री टॉकटाइम)

पुलिस ने बताया कि इस लड़के ने कक्षा दसवीं की परीक्षा में अच्छे नंबर हासिल किए थे लेकिन अब वह पढाई में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था और वह पबजी खेलने का आदी हो गया था. तब उसके माता-पिता ने उसका मोबाइल ले लिया था.
(इनपुट-भाषा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 8:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...