बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार लेकर आ रहे PUBG का इंडियन वर्जन FAU-G, नवंबर में होगा रिलीज

FAU G का फर्स्ट लेवल गलवान घाटी
FAU G का फर्स्ट लेवल गलवान घाटी

देश में PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट पर बैन लगाने के कुछ ही दिनों बाद FAU-G की घोषणा की गई. nCore Games ने हाल में इसका टीजर जारी किया है, यह नवंबर में लॉन्च होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 10:38 PM IST
  • Share this:
देश में PUBG और PUBG लाइट पर बैन लगाने के कुछ ही दिनों बाद FAU G की घोषणा की गई. Fearless And United Guards (FAU G) गेम को बॉलीवुड ऐक्टर अक्षय कुमार लेकर आ रहे हैं. इसे इंडियन डेवलपर nCore Games ने बनाया है. पिछले महीने इसकी घोषणा के बाद से कुमार और एनसीओआर गेम्स के सह संस्थापक विशाल गोंडल दोनों अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर FAU G का प्रचार कर रहे हैं. हालांकि गोंडल ने कहा कि खेल कुछ महीनों से योजना में था. यह एक साल के अंदर 20 करोड़ यूजर्स तक पहुंचने की योजना बना रहा है.

NCore Games के पोस्ट किए गए ट्वीट में पहला टीज़र भी शामिल है जिसे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने रविवार को जारी किया था. एक मिनट के टीज़र ने हमें एफएयू जी के पहले लेवल पर एक झलक दी और दुश्मनों से लड़ने के लिए चरित्रों का इस्तेमाल किए जा रहे Crawler mechanics पर प्रकाश डाला.


फर्स्ट लेवल गलवान घाटी
खेल का पहला लेवल भारत और चीन के बीच गलवान घाटी झड़पों पर आधारित होगा. देश की देशभक्ति और चीन विरोधी भावना के दोहन के लिए बनाया गया है. टीजर में सैनिक बिना हथियार के लड़ाई करते नजर आ रहे हैं. यह गेम गलवान घाटी में चीन के साथ हुई झड़प से इंस्पायर्ड है. गेम के ग्राफिक्स काफी अच्छे हैं. उम्मीद की जा रही है कि गेम आने के इसे काफी लोग खेलेंगे और इसमें कई बदलाव भी अभी किए जाएंगे.





ये भी पढ़ें: Alert! प्ले स्टोर पर इन 21 गेमिंग Apps को लेकर जारी हुई चेतावनी, तुरंत करें फोन से डिलीट, यहां चेक करें लिस्ट

पोस्टर जारी करने के बाद अक्षय कुमार ने कहा था, 'भारत में युवाओं के लिए गेमिंग मनोरंजन का एक महत्वपूर्ण जरिया बन रहा है. FAU G के साथ मुझे उम्मीद है कि वे हमारे सैनिकों के बलिदानों के बारे में जानेंगे और शहीदों के परिवारों के लिए भी योगदान देंगे. यह खेल भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा घरेलू और विदेशी दोनों खतरों से निपटने के लिए वास्तविक परिदृश्यों पर आधारित है. गेम को जल्द ही लॉन्च करने की उम्मीद है. यह गेम Google Play Store और Apple App Store पर उपलब्ध होगा.

20 पर्सेंट रेवेन्‍यू ट्रस्‍ट को किया जाएगा डोनेट
अक्षय कुमार यह गेम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्‍मनिर्भर भारत मूवमेंट के समर्थन में लेकर आ रहे हैं. अक्षय ने सितंबर में FAUG गेम की घोषणा करते हुए कहा था कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्‍मनिर्भर मूवमेंट को समर्थन करते हुए, ऐक्शन गेम, Fearless And United-Guards FAU-G को पेश करने पर गर्व है. मनोरंजन के अलावा, खिलाड़ी हमारे सैनिकों के बलिदानों के बारे में भी जानेंगे. इसका 20 पर्सेंट नेट रेवेन्‍यू ‘भारत के वीर’ ट्रस्‍ट को डोनेट किया जाएगा.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज