• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • PUBG FANS BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA WILL BE BETTER AND DIFFERENT FROM PUBG MOBILE GAME NEW RULE FOR UNDER 18 PLAYERS AAAQ

जानें PUBG से कितना अलग होगा Battlegrounds Mobile India गेम, 18 साल से कम उम्र के लिए है खास नियम

Battlegrounds Mobile India जल्द लॉन्च किया जाएगा.

भारत में PUBG के बैन होने से मायूस भारतीय मोबाइल गेम लवर्स, जो इस रॉयल बैटल के रिलॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे उनके लिए ये एक बड़ी खुशखबरी है...

  • Share this:
    मोबाइल गेम लवर्स के लिए खुशखबरी सामने आ रही है, PUBG गेम डेवेलप करने वाली कंपनी Krafton ने घोषणा की है कि जल्द ही भारत में PUBG Global का इंडियन वर्जन Battleground Mobile India को लॉन्च किया जाएगा, जिसमें यूज़र्स के प्राइवेट डेटा की प्राइवेसी और सिक्योरिटी का विशेष ध्यान रखा गया है. कंपनी के मुताबिक Battleground Mobile India फीचर्स के मामले में PUBG से भी बेहतर होगा.

    भारत में PUBG के बैन होने से मायूस भारतीय मोबाइल गेम लवर्स, जो इस रॉयल बैटल के रिलॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे उनके लिए ये एक बड़ी खुशखबरी है. तो आइए बताते है कि कब ये गेम लॉन्च होगा और कैसे यह PUBG से बेहतर है.

    (ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ता हो गया Vivo का 44 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे वाला खूबसूरत स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM)

    मोबाइल गेमिंग कंपनी क्राफ्टों के अनुसार, खास तौर पर भारत के लिए बनाए गए गेम Battlegrounds mobile India  को PUBG मोबाइल गेम के ग्लोबल वर्जन से काफी अलग डेवेलप किया गया है. इसमें PUBG के मुकाबले काफी बदलाव किए गए हैं और कई खास फीचर्स को जोड़ा गया है. Battleground Mobile India में यूज़र्स को एक खास ईस्पोर्ट इकोसिस्टम मिलेगा, जिसमे कई टूर्नामेंट और लीग्स मिलेगा.

    इस नए गेम में कई नए आउटफिट्स और फीचर्स देखने को मिलेंगे. कंपनी ने 18 साल से कम यूजर्स के लिए खास इंतजाम किया है, जिससे उन्हें किसी तरह की परेशानी या फिर ऑब्जेक्शन न आए.

    (ये भी पढ़ें- 14,500 रुपये की छूट पर घर ला सकते हैं ऐपल का पॉपुलर iPhone 12 Mini, मिलेगा XDR OLED डिस्प्ले)

    सिक्योर और फ्री होगा गेम
    कंपनी ने घोषणा की है कि ये नया गेम यूज़र्स के लिए एकदम मुफ्त होगा, जिससे उन्हें फ्री-टू-प्ले एक्सपीरियंस मिले. कंपनी ने कहा है कि बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया के लॉन्च के बाद आने वाले समय में कंपनी भारतीय यूज़र्स के लिए और कई तरह के गेम लॉन्च करेगी, जो कि फिलहाल भारत में नहीं है लेकिन ग्लोबल लेवल पर मौजूद है.

    पिछले साल यूज़र्स के प्राइवेट डेटा के मिस यूज़ के बाद PUBG को बैन करने के बाद कंपनी, केंद्र सरकार के बनाए सभी नॉर्म्स और लॉ-रेगुलेशन को कवर करते हुए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को लॉन्च कर रही है और कंपनी यूजर्स के डेटा को इंडिया में ही स्टोर करेगी.

    18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए खास नियम
    कंपनी के अनुसार 18 साल से कम के यूज़र्स के लिए कई खास उपाय किया गया है. उन्हें गेम खेलने के लिए पेरेंट्स की इजाजत की ज़रुरत पड़ेगी. 18 साल से काम यूजर को गेम खेलने के लिए अपने पेरेंट्स का नम्बर देना पड़ेगा. Krafton ने जोर देकर कहा है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को भारतीय गेम लवर्स के लिए खास तरीके से तैयार किया गया है और जल्द ही कंपनी इसे लॉन्च करने वाली है.