Battlegrounds Mobile India की लॉन्चिंग जल्द! जानें 18 मई से कैसे कर सकते हैं इसका रेजिस्ट्रेशन और पाएं रिवॉर्ड

(फोटो: )Battlegrounds Mobile India/ Facebook

पबजी मोबाइल इंडिया की तरह ही बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को फ्री में खेला जा सकेगा, और इसका रेजिस्ट्रेशन 18 मई से शुरू हो रहा है. आइए जानें रजिस्टर करने का पूरा तरीका.

  • Share this:
    देश में पबजी (PUBG) के बैन होने के बाद पबजी मोबाइल इंडिया ने हाल ही में अपनी पहचान बदलकर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) की है, और इसके डेवलपर क्राफ्टन ने फैंस को खुशखबरी देते हुए इस गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन का भी ऐलान कर दिया है. बताया गया है कि ग्राहक 18 मई से इसका रेजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले ऐप स्टोर के ज़रिए शुरू होगा. पबजी मोबाइल इंडिया की तरह ही बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को फ्री में खेला जा सकेगा.

    इस गेम में कुछ बदलाव किए गए हैं. इसमें कंपनी की ओर से हाल ही में पेश किया गया लोकप्रिय सैनहोक मैप शामिल होगा. सैनहोक को पबजी मोबाइल में सितंबर 2018 में जोड़ा गया था. कंपनी ने इसका झलक अपने फेसबुक पेज द्वारा दिखाई है, जिससे ये कंफर्म हो गया है कि इसमें भी पबजी की तरह सैनहोक मैप दिया जाएगा.

    दक्षिण कोरिया की क्राफ्टन ने पबजी इंडिया के दोबारा प्रोडक्शन के लिए चीन की टेनसेंट गेम्स के साथ अपनी पार्टनरशिप तोड़ दी थी. क्राफ्टन ने नई गेम के लिए एक अलग वेबसाइट बनाई है. क्राफ्टन ने बताया कि गेम खेलने वाले आउटफिट्स जैसे इन-गेम इवेंट्स और अन्य टूर्नामेंट्स का भी मजा ले सकेंगे.

    हालांकि, गेम के जरिए इंटरनेशनल पबजी मोबाइल इवेंट्स में हिस्सा लेने वालों को ये जानकर धक्का लगेगा कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया केवल भारत में खेलने के लिए उपलब्ध होगा. क्राफ्टन का कहना है कि वह डेटा कलेक्ट करने से जुड़े भारत के सभी नियम और कानूनों का पालन करेगी.

    कैसे करें रजिस्ट्रेशन?
    कंपनी ने बताया है कि प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले फैंस स्पेसिफिक रिवॉर्ड्स के लिए क्लेम कर सकेंगे. ये रिवॉर्ड्स केवल भारतीय प्लेयर्स के लिए ही होंगे. प्री-रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर ‘Pre Register’ बटन पर क्लिक करना होगा. गेम लॉन्च होने पर क्लेम करने के लिए रिवॉर्ड अपने आप उपलब्ध हो जाएंगे. पबजी मोबाइल की तरह ही यह गेम भी सभी यूजर्स के लिए खेलने फ्री होगा.

    जानकारी के लिए बता दें कि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया iOS पर चलने वाले डिवाइस पर आएगा या नहीं. वास्तविक पबजी मोबाइल एंड्रॉयड और iOS दोनों पर पसंद किया जाता था.