PUBG फैंस के लिए गुड न्यूज़! लीक हुई Battlegrounds Mobile India की लॉन्चिंग डेट, जानें कब से खेल सकते हैं!

Battlegrounds Mobile India की लॉन्चिंग डेट लीक हो गई है.

Battlegrounds Mobile India को के फीचर्स को लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही है, और अब PUBG मोबाइल के इंडियन वर्जन Battlegrounds मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग डेट की रिपोर्ट सामने आई है.

  • Share this:
    पबजी मोबाइल (PUBG Mobile Game) गेम खेलने वालो के लिए खुशखबरी. ऐसा इसलिए क्योंकि लंबे समय के इंतजार के बाद PUBG मोबाइल गेम के इंडियन वर्जन Battleground Mobile India गेम अब अगले महीने लॉन्च होने वाली है. यक़ीनन PUBG Mobile के लाखो प्रशंसकों के लिए ये खबर किसी तोहफे से कम नहीं है. पिछले साल भारतीय इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के धारा 69A के तहत PUBG समेत कई चाइनीज़ ऐप को भारत में बैन कर दिया गया था, तभी से PUBG मोबाइल गेम के फैंस को इस गेम का बेसब्री से इंतजार था.

    Battleground Mobile India अभी गूगल प्ले स्टोर पर है और अभी ये यूज़र्स के रजिस्ट्रेशन के लिए ओपन है, लाखों लोगों ने इस गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन कराया है. इस गेम के प्रति लोगो का उत्साह देखते ही बन रहा है. PUBG मोबाइल को बनाने वाली कंपनी Krafton ने वादा किया है कि नया Battleground मोबाइल इंडिया PUBG मोबाइल से बेहतर गेम होगा.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ Realme का प्रीमियम 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM, 6 कैमरे और 65W सुपरडार्ट चार्जिंग)

    अब पॉपुलर स्पोर्ट एथलीट अभिजीत घटक अंधारे ने बताया कि PUBG मोबाइल के इंडियन वर्जन Battleground मोबाइल इंडिया जून के तीसरे हफ्ते में और संभवतः 18 जून को रिलीज हो सकता है. हालांकि, इस गेम को बनाने वाली कंपनी Krafton की तरफ से इस गेम के लॉन्च के डेट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

    मुश्किल में आया गेम
    हालांकि लॉन्च से पहले ही ये गेम विवाद में आ गया है, अरुणाचल प्रदेश के एक कांग्रेस विधायक ने इस गेम पर केवल नाम बदलकर चीनी कंपनी होने का आशंका जताई थी. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से मांग की थी कि इस गेम को बैन किया जाए नहीं तो ये गेम भारतीय यूजर्स के डेटा और प्राइवेट जानकारियां चीन को भेजेगा.

    (ये भी पढ़ें-  1 जून से बंद हो रही है Google की खास सर्विस, जानें कैसे लें ले अपनी फोटोज़ का बैकअप)

    Krafton ने इस गेम को लॉन्च होने से पहले ही साफ कर दिया है कि वो भारत सरकार के सारे चीज़ों को ध्यान में रखते हुए गेम को डेवेलप कर रही है, और भारतीय यूज़र्स के डेटा और प्राइवेट जानकारियां भारत में ही स्टोर की जाएगी.