PUBG की लत से 19 साल के युवक का हुआ ऐसा हाल, डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 1:47 PM IST
PUBG की लत से 19 साल के युवक का हुआ ऐसा हाल, डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान
लड़के की मां ने बताया कि वह रात 9 बजे से लेकर सुबह 3-4 बजे तक PUBG गेम खेलता रहता था. इस बीच वह रुक कर सिर्फ न्यूजपेपर बांटने जाया करता था...

लड़के की मां ने बताया कि वह रात 9 बजे से लेकर सुबह 3-4 बजे तक PUBG गेम खेलता रहता था. इस बीच वह रुक कर सिर्फ न्यूजपेपर बांटने जाया करता था...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 1:47 PM IST
  • Share this:
PUBG गेम की लत इस कदर बढ़ती जा रही है कि आए दिन इसको लेकर हादसे की खबर आती रहती है. इसी बीच पबजी का एक भयानक किस्सा तेलंगाना में सामने आया है. यहां वनपार्थी जिले में PUBG की वजह से 19 साल के युवक के जान पर बन आई. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के  मुताबिक बीएससी सेकंड ईयर के इस छात्र को सिटी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा.

वहां डॉक्टरों ने बताया कि लड़के के दिमाग में ब्लड क्लॉट बन गए थे. उसका वजन अचानक कम हो गया था, न्यूट्रिशन खराब था और वह डिहाइड्रेशन का शिकार था. डॉक्टरों ने यह भी बताया कि PUBG में कॉम्पिटिशन के कारण वह मानसिक तनाव से भी गुजर रहा था. बताया गया कि कुछ दिन इलाज के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp बैन कर देता है यूज़र्स का अकाउंट, आप भूलकर भी ना करें ये गलती)

जानकारी के मुताबिक पिछले महीने की 26 तारीख को युवक ने दायें पैर और हाथ में मूवमेंट ना होने की शिकायत की, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. उसे देखने वाले न्यूरोफिजिशन डॉ. के विनोद कुमार ने हताया उसका पूरा ध्यान सिर्फ गेम पर रहता था, इसलिए ना वह खाता-पीता था और ना ही सोता था. उन्होंने बताया कि एक महीने के लिए जब उसे गेम की लत लग गई थी, वह 6-7 घंटे हर दिन खेलता था और इसी बीच उसका वजन भी 3-4 किलो कम हो गया था.



डॉ. कुमार ने बताया कि जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो वह पूरी तरह होश में नहीं था, जिसकी वजह से वह सही से जवाब नहीं दे पा रहा था. लड़के की मां ने बताया कि वह रात 9 बजे से लेकर सुबह 3-4 बजे तक गेम खेलता रहता था. इस बीच वह रुक कर सिर्फ न्यूजपेपर बांटने जाया करता था. दोपहर में कॉलेज के समय भी उसे जब मौका मिलता था, वह गेम खेलने लगता था. मां ने कहा कि छुट्टी के दिन वह पूरा दिन गेम खेल कर ही बिताता था.

(ये भी पढ़ें- IRCTC से ट्रेन टिकट बुक कराना आज से हुआ महंगा, पर इस ऐप से बचा सकते हैं पैसे)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 1:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...