PUBG फैंस के लिए बुरी खबर! रीलॉन्च को लेकर सामने आई ये बड़ी बात, जानें डिटेल

PUBG के दीवानों को अभी गेम के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना होगा.

PUBG के दीवानों को अभी गेम के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना होगा.

PUBG मोबाइल भारत में दिसंबर 2020 या जनवरी 2021 की शुरुआत में दोबारा आने वाला था, लेकिन अब पबजी फैंस को और इंतज़ार करना पड़ सकता है, क्योंकि इसके रीलॉन्च को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है.

  • Share this:
अगर आप भी ये उम्मीद कर रहे हैं कि PUBG मोबाइल गेम भारत में फिर से लॉन्च होने जा रहा है तो ये खबर आपके लिए है. ऐसा माना जा रहा था की PUBG मोबाइल भारत में दिसंबर 2020 या जनवरी 2021 की शुरुआत में दोबारा आ सकता है. अब ये इंतज़ार और भी लंबा साबित हो सकता है क्योंकि साउथ कोरिया की कंपनी Krafton के अनुसार भारत में इसके दोबारा लॉन्च को लेकर अभी कुछ खास नहीं कहा गया है. इसके साथ अभी हाल ही में लान्च हुआ PUBG : New state भी भारत में नहीं आएगा. स्पोर्ट्सकीड़ा की एक रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में PUBG गेम लवर्स अभी PUBG : New state के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाएंगे.

Krafton कंपनी का कहना है की भारत में PUBG के री लॉन्च को लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता जब तक की भारत सरकार इसमें पूरी तरह से अपनी मंजूरी नहीं दे देती. Krafton कंपनी ने PUBG गेम लवर्स के लिए इसके री लॉन्च को लेकर एक आशा तो जगाई है. पर इसके साथ ये भी देखना होगा की भारत में लंबे समय से इसका इंतज़ार कर रहे गेम लवर्स में क्या वही उत्सुकता देखने को मिलेगी.

PUBG मोबाइल ने अपने पार्टनरशिप को चीन की कंपनी Tencent Games से हटा दिया है, जिस से इस गेम पे लगा चीनी टैग हटाया जा सके. Krafton साउथ कोरिया की एक वीडियो गेम बनाने वाली कंपनी है जो PUBG गेम्स को चलाती है. PUBG मोबाइल ने भारत में मिनिस्ट्री ऑफ़ कॉर्पोरेट अफेयर्स से मिले अप्रूवल के बाद PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड बनायीं है.भारत में बनी ये कंपनी अब मिनिस्ट्री की वेबसाइट पर कॉर्पोरेट आइडेंटिटी नंबर (CIN) नंबर के साथ रजिस्टर्ड है,जिसका हेड ऑफिस बंगलुरु में है.



इसका नया वर्जन भारतीय बाजार के लिए खास तैयार किया गया है, जिसे PUBG मोबाइल इंडिया नाम दिया गया है. इसका नया वर्जन एक वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड की तरह सेट किया है, जिसमें नए किरदार पहले से ही ड्रेस में होंगे और इसमें ग्रीन हिट इफ़ेक्ट दिया है जो की इस गेम के वर्चुअल नेचर को दिखता है. इसमें गेम खेलने की एक समय सीमा भी निर्धारित की गई है.  PUBG मोबाइल इंडिया गेम खेलने की लिए अभी आपको थोड़ा इंतज़ार करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज