लाइव टीवी

PUBG Mobile गेम खेलते हैं तो कभी ना करें ये गलती, 10 साल के लिए हो जाएंगे बैन

News18Hindi
Updated: October 6, 2019, 12:17 PM IST
PUBG Mobile गेम खेलते हैं तो कभी ना करें ये गलती, 10 साल के लिए हो जाएंगे बैन
PUBG Mobile

पबजी मोबाइल गेम (PUBG Mobile) में चिकन डिनर (Pubg Chicken Dinner) जीतने के लिए अगर आप भी कोई जुगाड़ या चीटिंग (Pubg Hacks and Pubg Cheating) करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2019, 12:17 PM IST
  • Share this:
पबजी मोबाइल गेम (PUBG Mobile) में चिकन डिनर (Pubg Chicken Dinner) जीतने के लिए अगर आप भी कोई जुगाड़ या चीटिंग (Pubg Hacks and Pubg Cheating) करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. ऐसा इसलिए क्योंकि PUBG ने गेम में चीटिंग को खत्म करने के लिए एक अहम कदम उठाने का ऐलान किया है. अपने इस कदम के तहत पबजी ने शनिवार को उन खिलाड़ियों पर 10 साल का प्रतिबंध (Pubg Players 10 Years Ban) लगाने की घोषणा की है, जिन्हें डेवलपर्स के गेमिंग स्टैंडर्ड्स का उल्लंघन करता पाया जाएगा.

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि अनधिकृत (Unauthorized) थर्ड पार्टी ऐप या हैक करने वाले खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. हैक से खिलाड़ियों को अनुचित लाभ मिलता है.

ये भी पढ़ें-खतरे में हैं Xiaomi-Samsung-Oppo के ये 10 स्मार्टफोन्स, कोई भी कर सकता है कंट्रोल... 



खिलाड़ियों के पास भी चीटिंग करने वाले गेमर के खिलाफ इन-गेम रिपोर्टिग प्रोसेस के ज़रिए जवाबदेही टीम को रिपोर्ट करने का ऑप्शन दिया जाएगा. यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसे खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाए. इसके साथ ही चीटरों के नाम को सार्वजनिक भी कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-भेड़ चरा रहे इस शख्स के TikTok के दीवाने हुए लोग, वीडियो देख जान जाएंगे वजह

पबजी मोबाइल महीने के आधार पर समस्याओं का समाधान करता है, ताकि उसके खिलाड़ियों को एक साफ-सुथरा गेमिंग माहौल मिल सके. एक अभूतपूर्व कदम के तहत, कंपनी ने सितंबर में 3500 से ज्यादा खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 12:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...