अपना शहर चुनें

States

खुशखबरी! PUBG Mobile India जल्द करेगा भारत में एंट्री! भारतीय कंपनी को मिली सरकार से मंजूरी

PUBG Mobile India को सरकार से मिल गई हरी झंडी
PUBG Mobile India को सरकार से मिल गई हरी झंडी

PUBG Mobile India Launch Latest Update: PUBG की वापसी पर नया अपडेट यह सामने आया है, PUBG India कंपनी के रजिस्ट्रेशन को केंद्र सरकार से अप्रूवल मिल गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 8:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. PUBG की भारत में वापसी का रास्ता साफ होता दिख रहा है. PUBG Mobile India की लॉन्चिंग की घोषणा के बाद से लगातार इससे जुड़े अपडेट सामने आ रहे हैं. अब नया अपडेट यह सामने आया है कि PUBG India कंपनी के रजिस्ट्रेशन को केंद्र सरकार से अप्रूवल मिल गया है. PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अब भारत में रजिस्टर्ड कंपनी बन गई है. इससे साफ है कि PUBG Mobile India जल्द लॉन्च हो सकता है. बता दें कि 20 नवंबर 2020 को कर्नाटक में बनी PUBG इंडिया, PUBG कॉरपोरेशन की भारतीय सब्सिडियरी है.

पबजी कॉर्पोरेशन ने PUBG India Private Limited नाम से कंपनी रजिस्टर्ड की है. इसे मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स की मंजूरी मिल गई है. मिनिस्ट्री की वेबसाइट पर लिस्टिंग में पबजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रजिस्टर्ड कंपनी के तौर पर दिख रहा है. इसके साथ वैलिड कॉर्पोरेट आइडेंटिटी नंबर (CIN) दिया गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पबजी इंडिया को एक कंपनी के तौर पर 20 नवंबर 2020 को बेंगलुरु में रजिस्टर किया गया है.

ये भी पढ़ें : फर्जी ईमेल का जवाब देने पर आप हो सकते हैं कंगाल!, जानिए फ्रॉड से बचने का तरीका



डेटा की सुरक्षा और प्राइवेसी को कंपनी ने बताया जरूरी
बता दें कि कंपनी ने बताया था कि PUBG मोबाइल इंडिया में भारतीय खिलाड़ियों के डेटा की सुरक्षा और यूजर प्राइवेसी पर ज्यादा ध्यान दिया गया है. वह स्टोरेज सिस्टम का नियमित तौर पर ऑडिट और वेरिफिकेशन करेगी जिससे भारतीय यूजर्स जानाकरी को खुद वेरिफाई करेंगे और सुरक्षा सुनिश्चित होगी.

गेम के कंटेंट को लोकल जरूरतों के मुताबिक तैयार किया जाएगा, जो खास तौर पर भारतीय गेमर्स के लिए कस्टमाइज्ड रहेगा. गेम अब वर्चुअल ट्रेनिंग ग्राउंड में आधारित होगी, नए किरदार बनाएं जाएंगे और गेम को वर्चुअल दिखाने के लिए ग्रीन हिट इफेक्ट होगा. इसमें एक ऐसा भी फीचर शामिल होगा जिससे गेम की अवधि पर प्रतिबंध लग सकें, जिससे युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतर गेम की आदतों का प्रचार किया जाए.

भारत में 100 से ज्यादा कर्मचारियों होंगे नियुक्त
PUBG कॉरपोरेशन जिसका स्वामित्व दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी Krafton इंक के पास है, उसने 12 नवंबर को भारत में अपनी वापसी को लेकर योजना का एलान किया था. एक भारतीय सब्सिडियरी को स्थापित करना उसकी योजनाओं में शामिल था. PUBG कॉरपोरेशन ने एक बयान में कहा कि इससे खिलाड़ियों के साथ संवाद और सेवाओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी. इन योजनाओं के विस्तार के तौर पर, PUBG कॉरपोरेशन का एक भारतीय दफ्तर होगा और कंपनी बिजनेस, एस्पोर्ट्स और गेम डेवलपमेंट में निपुण 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नियुक्त करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज