अपना शहर चुनें

States

क्या भारत में आज होगी PUBG Mobile India की लॉन्चिंग? एंट्री करने के लिए तैयार है FAU-G

पबजी गेम की लॉन्चिंग को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. वहीं FAU-G 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा.
पबजी गेम की लॉन्चिंग को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. वहीं FAU-G 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा.

कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था पबजी मोबाइल इंडिया की रिलॉन्चिंग जनवरी के दूसरे और तीसरे हफ्ते में होगी. इसके अलावा एक यूट्यूब वीडियो में दावा किया गया था गेम को भारत में 15 जनवरी से 19 जनवरी के बीच कभी भी लॉन्च किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 6:12 PM IST
  • Share this:
भारत में पबजी (PUBG Mobile) फैंस के बीच गेम की लॉन्चिंग को लेकर बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है. कई रिपोर्ट में दावा किया गया कि रॉयल गेम को आज (19 जनवरी) लॉन्च किया जाएगा. इसी बीच कई लोगों के मन में सवाल है कि क्या सच में भारत में पबजी आज लॉन्च किया जाएगा? क्या रिलीज़ के पहले ही दिन पबजी फैंस को इसका एक्सेस मिल जाएगा? दरअसल 15 जनवरी को पबजी मोबाइल के ट्रेलर लॉन्च के बाद इसे लेकर कई तरह के अटकलें लगाई जा रही हैं. इसके अलावा कई रिपोर्ट में दावा भी किया गया गेम को भारत में 19 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा, जिसके बाद लाखों मोबाइल गेमर्स इसके रिलॉन्च को लेकर और भी ज़्यादा उत्साहित हो गए.

इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था पबजी मोबाइल इंडिया की रिलॉन्चिंग जनवरी के दूसरे और तीसरे हफ्ते में होगी. इसके अलावा एक यूट्यूब वीडियो में दावा किया गया था गेम को भारत में 15 जनवरी से 19 जनवरी के बीच कभी भी लॉन्च किया जा सकता है.

(ये भी पढ़ें- बेहतरीन मौका! बेहद सस्ते में खरीदें Realme का 64 मेगापिक्सल 4 कैमरे वाला फोन, मिलेगी 6GB RAM)




लॉन्च पर क्या कह रही सरकार?
केंद्र सरकार ने पबजी के रिलॉन्च को लेकर कई RTI का जवाब देते हुए कहा है कि इस मामले में सरकार जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेगी. सरकारी एजेंसियां ऐप का पूरा विश्लेषण करने के बाद ही पबजी को भारत में लॉन्च करने की अनुमति देगी. इससे साफ होता है कि पबजी की भारत की वापसी को लेकर फिलहाल सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं.

केंद्र सरकार ने 2 सितंबर 2020 को PUBG समेत 118 चीनी ऐप्स को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए बैन कर दिया था. इसके बाद नवंबर 2020 पबजी कॉर्प ने इस बैटल रॉयल गेम को PUBG Mobile India नाम से लॉन्च करने की घोषणा की थी. साथ ही कंपनी ने इसकी ऑफिशियल वेबसाइट और कुछ टीजर लाइव किए थे, जिसके बाद गेम की लॉन्चिंग को लेकर अलग-अलग दावे किए जाने लगे. हालांकि फिलहाल कंफर्म लॉन्च डेट की कोई जानकारी नहीं है.



(ये भी पढ़ें- BSNL का धांसू प्लान! एक बार रिचार्ज करके पूरे साल करें अनलिमिटेड बातें, मिलेगा 2GB डेटा भी)

26 जनवरी को लॉन्च होगा FAU-G
दूसरी तरफ बात करें FAUG की तो PUBG पर प्रतिबंध लगने के दौरान ही भारत में FAU-G (फियरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स) की एंट्री हुई. इस गेम को दिसंबर 2020 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन अब इस गेम को 26 जनवरी को भारत में रिलीज किया जाएगा. बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने FAU-G एंथम को प्री-रजिस्ट्रेशन लिंक के साथ 3 जनवरी को इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. बताया जा रहा है कि FAU-G गेम गलवान वैली फेस-ऑफ पर बेस्ड है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज