PUBG खेलकर आप जीत सकते हैं 1 करोड़ रुपये, ऐसे करें अप्लाई

इस टूर्नामेंट के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो चुकी है जो 23 जनवरी तक चलेगी.

News18Hindi
Updated: January 11, 2019, 11:20 AM IST
PUBG खेलकर आप जीत सकते हैं 1 करोड़ रुपये, ऐसे करें अप्लाई
इस टूर्नामेंट के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो चुकी है जो 23 जनवरी तक चलेगी.
News18Hindi
Updated: January 11, 2019, 11:20 AM IST
प्लेयर्सअननोन बैटलग्राउंड यानी PUBG गेम भारत में धूम मचा रहा है. मोबाइल पर गेम खेलने वालों के लिए यह पहली पसंद बन चुका है. अपने यूजर्स को लगातार अपडेट्स और फ्रेंडली बनाने के साथ इसके डेवलपर्स टेनसेंट गेम्स इसको लेकर अब भारत में सबसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन करने जा रहा है. इस टूर्नामेंट में इनाम की राशि एक करोड़ रुपये रखी गई है. इसका मतलब प्लेयर्स चिकन डिनर के साथ जबरदस्त कैश प्राइज भी जीत सकेंगे.

पिछले साल के ‘Campus Championship’ के बाद PUBG Mobile India Series 2019 टेनसेंट गेम्स का दूसरा सबसे बड़ा टूर्नामेंट है. जहां पिछले साल का टूर्नामेंट सिर्फ कॉलेज और यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित किया गया था, वहीं इस बार इसमें कोई भी भाग ले सकता है. इसके अलावा इसमें कोई रजिस्ट्रेशन फी भी नहीं रखी गई है. हालांकि, इसमें एक शर्त जरूर है कि इस टूर्नामेंट में वही भाग ले सकता है जो 20वें लेवल पर हो या उसे क्रॉस कर चुका है.

ये भी पढ़ें: शियोमी का 48 MP कैमरे वाला फोन लॉन्‍च, 10 हजार रुपये में मिलेगा

रजिस्ट्रेशन की हुई शुरुआत

इस टूर्नामेंट के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो चुकी है, जो 23 जनवरी तक चलेगी. अगर आप इसमें भाग लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले http://pubgmobile.in/indiaseries पर जाकर लॉगिन करना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद आप अपने स्कॉड आईडी के जरिए किसी स्कॉड में शामिल हो सकते हैं या फिर अपना खुद का स्कॉड क्रिएट कर अपने फ्रेंड्स को इनवाइट कर सकते हैं. इस टूर्नामेंट में दो क्वॉलिफाइंग राउंड के साथ एक ग्रैंड फिनाले होगा. यह सभी गेम एशिया सर्वर रिजन में थर्ड-पर्सन मोड में खेले जाएंगे.


पहला क्वॉलिफायर राउंड 21 जनवरी से 27 जनवरी तक होगा, जिसमें सभी रजिस्टर्ड प्लेयर्स को अपने स्कॉड मेंबर्स के साथ Erangel में 15 क्लासिक राउंड्स खेलने होंगे. इसमें से 10 बेस्ट राउंड में किल काउंट, रैंक, सर्वाइवल टाइम, एक्यूरेसी, टीम प्ले आदि के आधार पर प्लेयर्स को अगले राउंड के लिए चुना जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें: डुअल फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Huawei Y9 (2019) स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

दूसरे क्वॉलिफायर्स राउंड को ‘Online Playoffs’ नाम दिया गया है जो 10 से 24 फरवरी के बीच खेला जाएगा. इसका पहला राउंड 10 से 15 फरवरी के बीच खेला जाएगा, जिसमें 2000 स्कॉड्स को 20-20 के 100 स्कॉड्स में बांट दिया जाएगा. इसके बाद सभी ग्रुप्स एक दूसरे से लड़ेंगे और उसके बाद सभी ग्रुप में से 4-4 स्कॉड्स को अगले राउंड के लिए चुना जाएगा.

Playoffs का दूसरा राउंड 16 से 19 फरवरी तक होगा जिसमें पहले राउंड के 400 स्कॉड्स 20-20 स्कॉड के 20 स्लॉट में बांट दिया जाएगा. वे सभी एक दूसरे से लड़ेंगे और फिर टॉप के 4 स्कॉड को थर्ड राउंड के लिए चुना जाएगा.

ये भी पढ़ें: सिर्फ 599 रुपये में मिल जाएगा सेल्फी वाला फोन और भी हैं धांसू फीचर्स

इसके बाद तीसरा राउंड 21 से 24 फरवरी के बीच होगा जिसमें 80 को 20-20 के चार ग्रुप में बांटा जाएगा और उसमें से पांच स्कॉड ग्रैंड फिनाले के लिए चुने जाएंगे. इतना होने के बाद ग्रैंड फिनाले मार्च में होगा जिसमें टॉप की 20 टीम होंगी जो लास्ट राउंड में खेलेंगे और चिकन डिनर के साथ इनाम भी जीतेंगे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर