Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    PUBG गेम लवर्स के लिए बड़ी खबर, जानते ही हो जाएगा दिल खुश...

    आप गेम के नये वर्जन में उसी स्टेज से खेल सकेंगे जहां से इस पर बैन लगा था
    आप गेम के नये वर्जन में उसी स्टेज से खेल सकेंगे जहां से इस पर बैन लगा था

    भारत में PUBG गेम को नए नाम से लॉन्च किया जाएगा लेकिन खबर है कि गेम आईडी (Game IDs) में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. यानि कि आप गेम के नये वर्जन में उसी स्टेज से गेम खेल सकेंगे जहां से इस पर प्रतिबंध लगा था.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 20, 2020, 8:34 PM IST
    • Share this:
    मशहूर गेम PUBG के भारत में जब से दोबारा लॉन्च होने की घोषणा हुई है तब से PUBG गेम लवर्स (PUBG Game Lovers) के लिए एक-एक पल का इंतजार करना भारी पड़ रहा है. इस बीच PUBG के दिवानों के लिए एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, हालांकि भारत में इस गेम को नए नाम से लॉन्च किया जाएगा लेकिन खबर है कि गेम आईडी (Game IDs) में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. यानि कि आप गेम के नये वर्जन में उसी स्टेज से गेम खेल सकेंगे जहां से इस पर प्रतिबंध लगा था. भारत में यह गेम PUBG मोबाइल इंडिया (PUBG Mobile India) के नाम से बहुत जल्द लॉन्च होने जा रही है.

    माइक्रोसॉफ्ट को सौंपी थी कमान
    गौरतलब है कि PUBG कॉर्पोरेशन (PUBG Corporation) और पेरेंट कंपनी क्राफ्टन (KRAFTON), PUBG मोबाइल गेम डेटा को होस्ट करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट एज्योर क्लाउड सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के साथ काम कर रही है. बता दें कि अक्टूबर साल 2017 में PUBG गेम को एक्सबोक्स वर्जन (Xbox Version) के लिए अमेजन वेब सर्विस से माइक्रोसॉफ्ट एज्योर (Microsoft Azure) को सौंप दी गई थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पहले से प्रतिबंधित किसी भी गेमर आईडी को PUBG मोबाइल इंडिया गेम में माइग्रेट नहीं किया जाएगा.


    ये भी पढ़ें : Facebook Messenger का नया फीचर वैनिश मोड, अपने आप मैसेज होंगे डिलीट, ऐसे करेगा काम



    PUBG में होगा अब गेम टाइमर
    गेम डेवलेपर ने आधिकारिक बयान में कहा कि पिछले महीने ही PUBG कॉर्पोरेशन ने इस बात का ऐलान किया था कि भारत में नई PUBG गेम का नाम PUBG मोबाइल इंडिया होगा. कंपनी ने यह भी कहा था कि खेल के कई पहलुओं को बदला भी गया है. इसमें अब वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड स्थापित किया गया है. नये वर्जन में कुछ कैरेक्टर ऐसे होंगे जो खुद ही कपड़े बदलने लगेंगे, वहीं गेम के वर्चुअल नेचर को रिफ्लेक्ट करने के लिए 'ग्रीन हिट इफेक्ट्स' जोड़े गए है. नये वर्जन में सबसे अहम बात यह होगी कि इसमें एक गेम टाइमर भी होगा. यानि कंपनी गेमर के स्वास्थ्य और पूर्व में हुए हादसों को ध्यान रखते हुए इसमें यह फीचर जोड़ने जा रही है.

    ये भी पढ़ें : 10000 से भी कम में खरीदें Realme और Redmi के फोन, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

    भारत में कब होगा लॉन्च, कुछ पता नहीं
    बता दें कि PUBG कॉर्पोरेशन की पेटेंट कंपनी क्राफ्टन भारत में इस गेम में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करने जा रही है. साथ ही 'PUBG मोबाइल इंडिया गेम' भारत की एक सहायक कंपनी के अंतर्गत काम करेगी. लेकिन भारत में गेम कब लॉन्च होगी और भारत सरकार से कब अप्रूवल मिलेगा अभी इस पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. कंपनी की वेबसाइट पर अभी भी गेम के 'कंमिग सून' का टैग लगा हुआ है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज