अपना शहर चुनें

States

PUBG Mobile India: आखिर कब होगा लॉन्च? रिपोर्ट से हुआ खुलासा!

पबजी मोबाइल गेम के लवर्स इस गेम के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
पबजी मोबाइल गेम के लवर्स इस गेम के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

पबजी मोबाइल (PUBG MOBILE) गेम के शौकीन इस गेम का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. हाल ही में दो मीडिया रिपोर्ट (Media report) सामने आई है. जिसके बाद अंदाजा लगाना आसान हो गया है कि ये गेम भारत (India) में आखिर कब तक लॉन्च होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 11:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पबजी मोबाइल गेम के लवर्स इस गेम के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पिछले दिनों इस गेम की जल्द ही भारत में लॉन्च होने के दावे किए गए थे. जिसके बाद इस गेम के शौकीन इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे है. वहीं पबजी कंपनी का कहना है कि इस गेम को सभी सरकारी दिशा निर्देशों के पालन के साथ ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. लेकिन कंपनी की ओर से अभी तक इस गेम की लॉन्चिंग डेट के बारे में कुछ नहीं कहा गया है.

ऐसे में पबजी मोबाइल गेम के शौकीन इस गेम का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. आपको बता दें हालांकि में दो मीडिया रिपोर्ट सामने आई है. जिसके बाद अंदाजा लगाना आसान हो गया है कि ये गेम भारत में आखिर कब तक लॉन्च किया जाएगा. आइए जानते है इन रिपोर्ट के बारें में.

यह भी पढ़ें: Aadhaar से जुड़ी ये जानकारी बेहद जरूरी, बायोमेट्रिक सुधार के लिए कोई मांगे पैसे! तो लें ये एक्शन



पहली रिपोर्ट के अनुसार दिसंबर में लॉन्च होगा पबजी- पबजी मोबाइल पर भारत सरकार ने सितंबर में बैन लगाया था. इस दौरान सरकार ने चीन के 247 ऐप को बैन किया था. जिसके बाद से पबजी मोबाइल के शौकीन काफी मायूस है. ऐसे में जी न्यूज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पबजी मोबाइल भारत में दिसंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा.
जी न्यूज ने अनुसार PUBG Mobile India कंपनी के रजिस्ट्रेशन को सरकार से मंजूरी मिल गई है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स की वेबसाइट पर PUBG India Private Limited नाम की कंपनी लिस्टिंग हुई है और ये रजिस्टर्ड कंपनी के तौर पर दिख रही है. ऐसे में दावा किया जा रहा है कि  PUBG Mobile India दिसंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च हो सकता है.

यह भी पढ़ें:  4G नेटवर्क के बाद भी स्मार्टफोन में तेज नहीं चलता Internet, तो अपनाएं ये ट्रिक

दूसरी रिपोर्ट के अनुसार सरकार से लेनी होगी मंजूरी- Inside Sport की रिपोर्ट में PUBG Mobile India के बारे में अलग दावा किया गया है. इस मीडिया रिपोर्ट में मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स के अधिकारी के हवाले से दावा किया गया है कि PUBG India Private Limited केवल एक लिस्टिंग कंपनी है. मीडिया रिपोर्ट में अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि PUBG Mobile India को भारत में लॉन्च होने के लिए सरकार से मंजूरी लेनी होगी. जिसके बाद ही ये गेम लॉन्च हो सकता है. आपको बता दें ये मीडिया रिपोर्ट काफी सटीक लग रही है. क्योंकि जब से सरकार ने चीन के 247 ऐप को बैन किया है. उनमें से कोई भी ऐप भारत में री-लॉन्च नहीं हुआ.

पबजी मोबाइल गेम के लवर्स क्या करें?- पबजी गेम के लवर्स को अभी इस गेम के लॉन्च होने का इंतजार करना होगा. इसके साथ ही वह पबजी इंडिया की वेबसाइट पर लगातार अपडेट देखते रहे. क्योंकि जब तक PUBG Mobile India को सरकार की ओर से मंजूरी नहीं मिलेगी. ये गेम भारत में लॉन्च नहीं हो सकेंगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज