1 हफ्ते के अंदर PUBG New State काे मिले 50 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन

भारत में इसे डाउनलाेड नहीं किया जा सकता

भारत में इसे डाउनलाेड नहीं किया जा सकता

कंपनी ने गेम का एक ट्रेलर भी शेयर किया है. ट्रेलर में माैजूदा पबजी माेबाइल जैसा ही बैटल राेयाल थीम नजर आती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 6, 2021, 10:43 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. पबजी के New State काे लेकर गेम प्लेयर्स में कितना क्रेज है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि PUBG New State के प्री-रजिस्ट्रेशन में ही 50 लाख से ज्यादा हाे चुके हैं वाे भी सिर्फ एक हफ्ते के अंदर. मालूम हाे इस गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन काे हाल ही में गूगल प्ले पर किया गया था. पबजी के इस गेम काे पबजी माेबाइल 2 भी कहा जा रहा है. PUBG New State का प्री रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टाेर पर 25 फरवरी काे किया था और अब तक इस गेम काे 50 लाख से ज्यादा डाउनलाेड मिल गए है. भारत में पबजी बैन हाेने के चलते भारत में इसे डाउनलाेड नहीं किया जा सकता. इस गेम काे साउथ काेरिया की वीडियाे गेम हाेल्डिंग कंपनी Krafton ने बनाया है. अभी यह भी साफ नहीं है कि यह गेम भारत में लॉन्च हाेगा भी या नहीं.


Krafton गेम काे मिल रहे जबरदस्त रिस्पांस से खुश है और कंपनी ने ट्विट करके इसकी जानकारी दी है. कंपनी ने यह कहा था कि गेम के लिए प्री रजिस्टर्ड करने वालाें काे गाड़ी के लिए स्पेशन स्किन भी मिलेगी. कंपनी ने गेम का एक ट्रेलर भी शेयर किया है. ट्रेलर में माैजूदा पबजी माेबाइल जैसा ही बैटल राेयाल थीम नजर आती है लेकिन गेम काे साल 2051 पर आधारित किया है ताे गाड़ियां व हथियार भी उस दाैर के हिसाब से शानदार और कई फीचर्स वाले बनाए है. लेकिन कही ना कही गेम पूरी तरह पबजी से ही प्रभावित नजर आता है. ऐसा लगता है कि कंपनी भी चाहती है प्लेयर्स काे नया अनुभव ताे मिले लेकिन पैटर्न और कमांड्स वैसी ही रहेगी ताे खेलने में और ज्यादा मजा आएगा.


ये भी पढ़ें- WhatsApp ने भेजा है एक मैसेज, नहीं पढ़ा ताे अभी चेक करें, वर्ना बढ़ेगी मुसीबत



आधिकारिक ताैर पर अभी यह साफ नहीं है कि गेम कब लॉन्च हाेगा लेकिन बताया जा रहा है कि अगले सप्ताह इसे रिलीज किया जा सकता है. इस गेम में भी प्लेयर्स काे एक जगह जिसका नाम Troi है पर उतारा जाता है जहां उन्हें पबजी गेम की तरह ही या कहे उससे भी आधुनिक हथियार और वाहन मिलेंगे. भारत में भी युवाओं में इस गेम काे लेकर खासा क्रेज है लेकिन फिलहाल उन्हें यूट्यूब पर ही इसके प्राेमाे देखकर दिल काे बहलाना पड़ रहा है. 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज