10 दिन तक खेला PUBG गेम और पहुंच गया अस्पताल, जानें पूरा मामला

डॉक्टर्स का कहना है कि मरीज की हालत अभी भी गंभीर है और उसका मानसिक संतुलन भी बिगड़ा हुआ है

News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 9:25 PM IST
10 दिन तक खेला PUBG गेम और पहुंच गया अस्पताल, जानें पूरा मामला
डॉक्टर्स का कहना है कि मरीज की हालत अभी भी गंभीर है और उसका मानसिक संतुलन भी बिगड़ा हुआ है
News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 9:25 PM IST
जरूरत से ज्यादा किसी भी चीज की लत हमारे लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है, ऐसा ही एक मामला ऑनलाइन गेमिंग सेंगमेंट की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना चुके पबजी (PUBG) के बारे में आया है. जानकारी मिली है कि जम्मू के रहने वाले एक फिजिकल ट्रेनर को इस गेम की लत इस कदर लगी कि उसे अस्पताल जाना पड़ गया. हालांकि, यह पहला ऐसा मामला नहीं है जब गेम के लत के कारण किसी शख्स को अस्पताल जाना पड़ा है. इससे पहले भी देश के कई जगहों से ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

दरअसल, जम्मू कश्मीर के रहने वाले एक फिजिकल ट्रेनर को इस गेम की लत इस तरह लगी कि वह लगातार 10 दिन तक गेम खेलता रहा. इस दौरान उसने अपना मानसिक संतुलन खो दिया और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. बता दें कि 10 दिन पहले इस शख्स ने  PUBG गेम खेलना शुरू किया था.

ये भी पढ़ें: शियोमी का 48 MP कैमरे वाला फोन लॉन्‍च, 10 हजार रुपये में मिलेगा

गेम खेलने के दौरान आखिरी राउंड पूरा करने के बाद उसने खुद को चोट पहुंचाना शुरू कर दिया और वह पूरी तरह घायल हो गया, जिसके बाद उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में ट्रेनर का इलाज कर रहे डॉक्टर्स का कहना है कि मरीज की हालत अभी भी गंभीर है और उसका मानसिक संतुलन भी बिगड़ा हुआ है. वह अपने लोगों को पहचान तो रहा है लेकिन अभी उसका दिमाग ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है.

ये भी पढ़ें: डुअल फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Huawei Y9 (2019) स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

हालांकि, जम्मू में यह पहली ऐसी घटना नहीं है. इससे पहले इस तरह की 6 घटनाएं सामने आ चुकी हैं, लेकिन इस घटना ने वहां के लोगों को झकझोर कर रख दिया है. ऐसे में अब जम्मू के स्थानीय लोगों ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से अपील की है कि वे राज्य और देश में इस तरह के "जानलेवा" खेलों पर प्रतिबंध लगाएं. बता दें कि अभी हाल ही में ब्लू व्हेल गेम के कारण भी इस तरह की कई घटनाएं देखने को मिली हैं जिसकी लत के कारण लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी.

ये भी पढ़ें: DEALS OF THE DAY: सिर्फ 599 रुपये में मिल जाएगा सेल्फी वाला फोन और भी हैं धांसू फीचर्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर