सिर्फ 3 दिन में प्ले स्टोर पर नंबर 1 पर पहुंचा PUBG का नया वर्जन, करोड़ों में हुआ डाउनलोड

इस गेम को अब तक 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 11:48 AM IST
सिर्फ 3 दिन में प्ले स्टोर पर नंबर 1 पर पहुंचा PUBG का नया वर्जन, करोड़ों में हुआ डाउनलोड
इस गेम को अब तक 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 11:48 AM IST
भारत में प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) का लाइट(lite) वर्जन PUBG Lite अपनी लॉन्च के तीन दिन बाद ही प्ले स्टोर पर फ्री गेम्स के टॉप स्थान पर पहुंच गया है. इस गेम को अब तक 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

चीन बेस्ड पेरेंट कंपनी टेनसेंट ने मंगलवार को इस बात की घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में कहा कि पब्जी मोबाइल लाइट की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भारतीय स्मार्टफोन बाजार के काफी सेगमेंट में 'एंट्री-लेवल के स्मार्टफोन' शामिल हैं. अब नए हलके लाइटर वर्जन की वजह से इस सेगमेंट के लोग भी इस गेम को खेल सकेंगे, जिसे वह पहले नहीं खेल पाते थे.  (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर वायरल हो रहा इस मैसेज पर बिलकुल ना करें यकीन, जानें क्या है पूरा सच)



क्या है इस lite वर्जन की खासियत

टेंसेंट गेम्स और पब्जी कॉर्प ने पब्जी मोबाइल लाइट को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह दूसरे डिवाइसों के साथ भी बिलकुल आराम से काम करें. इस वर्जन को सुधारा गया है ताकि यह कम रैम के स्मार्टफोन के साथ भी काम कर सके. बता दें कि कम रैम के स्मार्टफोन्स में हैवी गेम खेलना मुश्किल होता है, जिसकी वजह से फोन हैंग भी करता है. तो वह यूज़र्स जिनके पास 2GB से कम रैम के स्मार्टफोन्स है, वह इसे आराम से इस गेम का लुत्फ उठा सकेंगे. (ये भी पढ़ें- 999 वाले Amazon Prime की मेंबरशिप मुफ्त में ले सकते हैं आप, ये है तीन तरीके)



पब्जी मोबाइल लाइट में एक छोटा सा मैप है, जिसे एक समय में 60 यूज़र्स एक साथ गेम खेल सकेंगे. इसका मतलब ये हुआ कि पुराने पब्जी स्टाइल में ही यह खेला जाएगा, लेकिन आखिरी 10 मिनट के खेल में तेजी देखने को मिलेगी. फैंस इस लाइट वर्जन को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. ये फोन में 400MB की स्पेस लेता है. (ये भी पढ़ें- Airtel Digital TV का सेट-टॉप बॉक्स हुआ सस्ता, HD बॉक्स में आए कई नए फीचर्स)
First published: July 31, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...