Home /News /tech /

qualimate tablet for kids writing pad slate available for just rupees 275 know specification pbls aaaq

Qualimate Tablet: सिर्फ 275 रुपये में मिल जाएगा ये शानदार टैबलेट, बिना इंटरनेट के करेगा काम

प्रतीकात्मक तस्वीर.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

क्वालिमेट टैबलेट किड्स राइटिंग पैड स्लेट सबसे सस्‍ता टेबलेट माना गया है. इस राइटिंग पेड की लंबाई 14.5 Cm, चौड़ाई  1.5 Cm, मोटाई 23 Cm और वजन 156 ग्राम है. इसका 8.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है. इसे बच्‍चों के लिए घर लाया जा सकता है.

हाइलाइट्स

क्वालिमेट टैबलेट किड्स राइटिंग पैड स्लेट अमेजन पर आसानी से खरीद सकते हैं.
बच्चों के लिए यह राइटिंग या ड्राइंग के लिए बेहद शानदार है यह टैबलेट.
यह न केवल बच्चों के लिए फायदेमंद है, बल्कि पर्यावरण के भी अनुकूल भी है.

नई दिल्‍ली. टैबलेट खरीदने का शौक हम में से कई लोगों को होता है. लेकिन क्या आपने कभी 300 रुपये से कम कीमत का टैब देखा है. यकीनन आपने कभी इतना सस्‍ता कोई टैबलेट नहीं देखा होगा, जो कि सिर्फ 275 रुपये में मिल जाएगा. हां जी, हम बात कर रहे हैं- ई-कॉमर्स साइट अमेज़न पर उपलब्ध क्वालिमेट टैबलेट किड्स राइटिंग पैड स्लेट की. इसमें 8.5 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है. यह बच्चों के लिए एक लिखने वाला टैबलेट है. इस टैबलेट की लंबाई 14.5 Cm, चौड़ाई  1.5 Cm, मोटाई 23 Cm और वजन 156 ग्राम है.

इसे आप अपने बच्‍चों को बहलाने के लिए ले सकते हैं, और खास बात यह है कि, यह बिना इंटरनेट और चार्जिंग के काम करता है. इसके अलावा यह आंखों के लिए भी सेफ बताया जा रहा है. यह रोशनी के बिना भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है. टेक एक्‍सपर्ट् बनवारी सिंह जादौन कहते हैं कि, यह टैब बच्चों के लिए फायदेमंद होने के साथ-साथ पर्यावरण के अनुकूल है. उन्‍होंने कहा कि, इलेक्ट्रॉनिक राइटिंग पैड पर्यावरण के लिए हानिकारक नहीं है. इसके चलते कागज, पेंसिल, इरेजर की जरूरत खत्म हो सकती है.

यह भी पढ़ें: पहली बार इतना सस्ता मिल रहा है Apple का ये पॉपुलर iPhone! खास है डिस्प्ले और डिज़ाइन

इसे हर जगह ले जाना भी आसान है. इससे विकिरण का खतरा नहीं है, नीली रोशनी के बिना, यह इलेक्ट्रॉनिक लेखन टैबलेट लंबे समय तक उपयोग करने के बाद भी आंखों को थका नहीं पाएगा. टेक एक्‍सपर्ट् के मुताबिक, स्मार्ट स्टाइलस होने के साथ-साथ इससे इजी राइटिंग और ड्राइंग की जा सकती है. जैसे- एक डूडल पैड 1 लाख से ज्यादा बार लिख सकता है. जो करीब 3 पेड़ों को काटने से बचाने के बराबर है.

यह भी पढ़ें: OnePlus जल्द ला सकता है अपना पहला फोल्डेबल डिस्प्ले वाला फोन, कंपनी ने दिया हिंट

एक और बात यह है कि, इससे बहुत कम बिजली की खपत होगी. एक ही बैटरी पर यह 1 साल तक काम कर सकता है, और वह बदली भी जा सकती है. इसके लिए चार्जिंग या किसी कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Tags: Mobile Phone, Tech news, Tech news hindi, Tech News in hindi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर