बैन के बावजूद खेल रहे थे PUBG, 10 लोग गिरफ्तार

अभिभावकों की शिकायत है कि PUBG की वजह से बच्चों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है. अभिभावकों का कहना है कि इससे बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है. कई मंत्रालयों और अधिकारियों ने गेम पर बैन लगाने की बात कही है.

News18Hindi
Updated: March 14, 2019, 4:10 PM IST
बैन के बावजूद खेल रहे थे PUBG, 10 लोग गिरफ्तार
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: March 14, 2019, 4:10 PM IST
गुजरात स्थित राजकोट में मोबाइल गेम PUBG खेलने के जुर्म में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने जानकारी दी है 10 लोगों को पबजी खेलते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि राजकोट में 9 मार्च से 30 अप्रैल तक PUBG खेलने पर बैन लगा हुआ है.

राजकोट पुलिस कमिश्नर मनोज अग्रवाल की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार कोई भी शख्स, PUBG खेलने वाले की शिकायत कर सकता है. अग्रवाल ने कहा कि यह जमानती अपराध है. पुलिस ने 3 युवकों को पुलिस हेडक्वार्टर के करीब गिरफ्तार किया है. वहीं 6 अन्य कॉलेज छात्रों को अधिसूचना जारी करने से पहले गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें: मसूद अज़हर मामले में चीन ने खोला राज इस वजह से किया वीटो



पुलिस ने नोटिस जारी कर कहा था कि अगर कोई भी किसी को PUBG खेलते हुए देखे तो वह शिकायत कर सकता है. सेंट्रल गवर्नमेंट एक्ट की धारा 188 के तहत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.   नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स में कई शिकायते दर्ज की गई है. जिसने पहले ही गेम पर पाबंदी लगाने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ें:  एयरलाइंस ने महिला से कहा ठीक से कपड़े पहनों वरना फ्लाइट छोड़ो

PUBG मोबाइल एक बैटल रॉयल गेम है, जो मल्टीप्लेयर वातावरण में आपको 100 लोगों के साथ खेलना होता है. खिलाड़ी आसमान से गिरते हैं और हथियारों की खोज करते हैं.उन्हें जीत दर्ज करने के लिए गेम में आखिर तक जीवित रहना होता है.

यह भी पढ़ें: ये हैं टीम इंडिया के वो 15 खिलाड़ी जिनकी वर्ल्ड कप में जगह पक्की है!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...