रियलमी ने स्मार्टवॉच और नॉइस ने इयरबड्स किए लॉन्च, जानें इनके फीचर्स

रियलमी ने स्मार्टवॉच और नॉइस ने इयरबड्स लॉन्च किए.
रियलमी ने स्मार्टवॉच और नॉइस ने इयरबड्स लॉन्च किए.

चाइना की कंपनी रियलमी (Realme) ने अपनी पहली स्मार्टवॉच (Smartwatch) लॉन्च कर दी है. रियलमी का दावा है कि इस स्मार्टवॉच में 15 दिन का बैटरी बैकअप (battery backup) दिया गया है. वहीं दूसरी ओर अमेरिका की नॉइस (Noise) कंपनी ने ट्रूली वायरलेस इयरबड्स (earbuds) का बाजार में उतारा है. इन इयरबड्स में क्लियर वॉयस कॉलिंग (Voice calling) के लिए अलग-अलग माइक लगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 2:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चाइना की कंपनी रियलमी ने अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है. दूसरी ओर अमेरिका की नॉइस कंपनी ने ट्रूली वायरलेस इयरबड्स का बाजार में उतारा है. रियलमी की स्मार्टवॉच फिलहाल पाकिस्तान में बिक्री के लिए उपलब्ध है. जिसे भारत में भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. आइए जानते है इन प्रोडक्ट्स के फीचर्स के बारे में....

रियलमी स्मार्टवॉच एस- रियलमी की यह स्मार्टवॉच सर्कुलर डायल, ब्लड-ऑक्सीजन मॉनिटर और 15 दिन की बैटरी लाइफ के साथ आती है. इसे रियलमी वॉच की लॉन्चिंग के 5 महीने बाद बाजार में उतारा गया है, जिसे स्क्वायर शेप डायल दिया गया है. पुराने मॉडल की तरह इसमें भी IP68 स्प्लैश प्रूफ रेटिंग है और यह कई वॉच फेस और स्पोर्ट मोड स्पोर्ट के साथ आती है.

रियलमी स्मार्टवॉच एस की कीमत- पाकिस्तान में इस स्मार्टवॉच की कीमत PKR 14,999 यानी लगभग 7 हजार रुपये है. रिपोर्ट्स के मुताबिक रियलमी वॉच एस को भारत में 3999 रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया जा सकता है. वहीं अभी इसकी वैश्विक बाजार में लॉन्चिंग को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया.



यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival Sale: दिवाली पर शानदार उपहार के लिए यहां हैं कुछ बेहतरीन आइडिया
रियलमी स्मार्टवॉच एस के स्पेसिफिकेशन- रियलमी ने अपनी इस स्मार्टवॉच में 1.3 इंच का सर्कुलर, ऑटो-ब्राइटनेस डिस्प्ले के साथ 360x360 पिक्सल रेजोल्यूशन और 600 निट्स तक पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है. रियलमी की यह वॉच IP 168 wather resistant आती है. वहीं कंपनी ने इसमें 390 mAh की बैटरी दी है जो 15 दिन तक चल सकती है. यदि इसमें सेंसर की बात की जाए तो Heart Rate Sensor, Photosensitive Sensor, Wearing Monitoring Sensors दिया गया है. इसके साथ ही रियलमी स्मार्टवॉच एस में Heart Rate, Blood Oxygen Measurement, Sleep Detection जैसे भी ऑप्शन दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: इंटरनेट एक्सप्लोरर बंद करने जा रहा है Microsoft, अब Edge का करें यूज

नॉइस इयरबड्स- नॉइस इयरबड्स को कंपनी ने TWS  तकनीक पर लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि इन इयरबड्स को एक बार चार्ज करने पर 20 घंटे तक यूज किया जा सकता है. ये इयरबड्स वाइट और ब्लैक कलर में उपलब्ध हैं. नॉइस  के इन इयरबड्स की कीमत 4,999 रुपये है लेकिन कंपनी फिलहाल इन पर डिस्काउंट दे रही है इसलिए ये आपको केवल 2,499 रुपये में मिल सकते है. इन इयरबड्स को आप कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

नॉइस इयरबड्स के फीचर्स- नॉइस  ने इन इयरबड्स में ब्लूटूथ 5.0 वर्जन दिया है जो 10 मीटर की दूरी तक काम कर सकते हैं. इसमें आप टच कंट्रोल्स का उपयोग वॉल्यूम कंट्रोल, कॉल पिक/रिजेक्ट और प्ले/पॉज के लिए कर सकते हैं. दोनों बड्स में क्लियर वॉयस कॉलिंग के लिए अलग-अलग माइक लगे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज