लाइव टीवी

5000mAh की बैटरी, 4 कैमरे वाले सस्ते Realme 5i में और क्या है खास Video में देखें पूरा रिव्यू

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 12:25 PM IST

बजट सेगमेंट में होने के बावजूद इस फोन में कई खास फीचर्स दिए गए हैं.. देखें रिव्यू.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 12:25 PM IST
  • Share this:
Realme 5i Review: बजट सेगमेंट में बाज़ार में कई स्मार्टफोन मौजूद हैं. खासतौर पर इस सेगमेंट के लिए रेडमी और रियलमी के बीच कड़ी टक्कर रहती है. बात करें  रियलमी को कंपनी ने हाल ही में अपना चार कैमरे वाले सस्ता फोन Realme 5i लॉन्च किया है. कैमरे से लेकर दमदार बैटरी जैसे फीचर्स होने के बावजूद फोन को बहुत कम में उतारा गया है. फोन को सिर्फ एक ही वेरिएंट 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है, जिसकी कीमत 8,999 रुपये रखी गई है.

फोन में कई खास फीचर्स
फोन में 6.5 इंच एचडी+ (720 x 1600 पिक्सल) का डिस्प्ले दिया गया है. रियलमी 5i में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC प्रोसेसर है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड पाई पर बेस्ड ColorOS 6.0.1 पर काम करता है. स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए फोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3+ का यूज़ किया गया है.

(ये भी पढ़ें-WhatsApp की प्राइवेट चैट को आसानी से छुपा सकते हैं आप, नहीं देख पाएगा कोई और...)

realme 5i

इस फोन की एक और जो खास बात है वह इसका तीन सिम स्लॉट है. तीन सिम स्लॉट की वजह से इसमें दो सिम के साथ एक मेमोरी कार्ड भी लगाया जा सकता है. फोन के बैक पैनल पर सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

(ये भी पढ़ें- Jio प्लान! सिर्फ 129 रुपये के रिचार्ज पर महीने भर करें अनलिमिटेड फ्री कॉल, डेटा का फायदे भी..)30 दिन के स्टैंडबाई मोड के साथ पावरफुल बैटरी
फोन में रिवर्स चार्जिंग फीचर भी दिया गया है. यानी कि इस फोन से कोई दूसरा डिवाइस भी चार्ज कर सकते हैं. पावर के लिए रियलमी 5i में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि 10 वॉट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी. कंपनी के मुताबिक इसमें 30 दिनों का स्टैंडबाई मोड मिलेगा.

realme 5i में 4 रियर और 1 सेल्फी कैमरा.

(ये भी पढ़ें- 40 घंटे चलती है Motorola के इस स्मार्टफोन की बैटरी, पहले से हुआ और भी सस्ता...)

सस्ते फोन में कुल 5 कैमरे
जैसा कि पहले ही बताया गया कि इस बजट फोन में क्वाड कैमरा यानी कि 4 रियर कैमरा दिया गया है, जो कि AI से लैस है. फोन का पहला कैमरा अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस, दूसरा प्राइमेरी लेंस, प्रोट्रेट लेंस और मैक्रो लेंस के साथ पेश किया जाएगा. फोन में 12 मेगापिक्सल+8 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल+ 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 12:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर