Realme के इस पुराने फोन में आए ये नए फीचर्स, ऐसे आप भी अपडेट कर लें अपना स्मार्टफोन

Realme के इस पुराने फोन में आए ये नए फीचर्स, ऐसे आप भी अपडेट कर लें अपना स्मार्टफोन
Realme 6 Pro में टोटल 6 कैमरे दिए गए हैं.

रियलमी 6 प्रो नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिल रहा है, जिसमें फोन पर अगस्त 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ बग फिक्स दिया गया है. फोन में कई नए फीचर्स भी ऐड हुए हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 4:19 PM IST
  • Share this:
अगर आप रियलमी का Realme 6 Pro इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है, क्योंकि अब आपके फोन के फीचर्स बदलने वाले हैं. दरअसल रियलमी 6 प्रो नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिल रहा है, जिसमें फोन पर अगस्त 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ बग फिक्स दिया गया है. Realme अपडेट को OTA (ओवर-द-एयर) तरीके से रोल आउट कर रही है, लेकिन ये रोल आउट फेज़ में हो रहा है, जिसका मतलब है कि अपडेट शुरुआत में सिर्फ कुछ यूज़र्स के लिए जारी होगा और फिर बाकी सभी रियलमी 6 प्रो यूज़र्स के लिए रोलआउट हो जाएगा.

Realme ने अपने कम्युनिटी फोरम पर पोस्ट किया है कि Realme 6 Pro को UIX वर्ज़न नंबर के रूप में RMX2061_11.A.31 सॉफ्टवेयर अपडेट मिल रहा है. ये अपडेट OTA तरीके से जारी किया गया है.  Realme ने दावा किया है कि इस अपडेट के साथ कई समस्याओं को ठीक किया गया है. बदलावों और सुधारों का एक चेंजलॉग भी शेयर किया गया है.

(ये भी पढ़ें-  ज़्यादा नहीं है Jio के इस धांसू प्लान की कीमत! हर दिन मिलता है 3GB डेटा और Free कॉलिंग भी)



ऐसे अपडेट करें अपना फोन 
वैसे तो जिन रियलमी 6 प्रो यूज़र्स को ये अपडेट मिलेगा, उन्हें इसका नोटिफिकेशन मिल जाएगा. लेकिन अगर आपको नोटिफिकेशन नहीं मिलता है, तो इसे आपको मैनुअली अपडेट करना होगा.  इसके लिए यूज़र्स को इसके Setting में जाना होगा.

मिलेंगे ये नए फीचर्स
बताया गया कि नए सॉफ्टवेयर अपडेट सेटिंग्स में सुपर नाइटटाइम स्टैंडबाय और स्मूथ स्क्रॉलिंग फीचर ऐड हो जाएगाय. साथ ही इसमें सुपर पावर सेविंग मोड, प्रोसेस मैनेजर में डीप क्लीनअप फीचर, लॉन्चर में आइकॉन पुल-डाउन गेस्चर और सॉफ्टवेयर इंफॉर्मेशन इंटरफेस से डिवाइस के IMEI को कॉपी करने की क्षमता को भी जोड़ा गया है.

(ये भी पढ़ें-  WhatsApp Update: नई Ringtone से लेकर डिज़ाइन तक जल्द आ रहे हैं ये 4 धांसू फीचर्स)

नया अपडेट चार्जिंग के दौरान लॉकस्क्रीन पर आने वाली फॉन्ट की समस्या को भी ठीक कर देगा है, और कैमरा ऐप में वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान आने वाले लैग परेशानी से भी छुटकारा दिलाएगा.

ऐसे है Realme 6 Pro के फीचर्स
Realme 6 Pro में 6.6 इंच का FHD+ डिस्प्ले है, जो AMOLED है. इसका डिस्प्ले 90Hz रिफ्रश रेट के साथ आता है. रियलमी 6 प्रो में 6 कैमरे दिए गए हैं, फोन में बैक पर 4 और फ्रंट में 2 कैमरे सेल्फी कैमरे मौजूद हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज