बेहद कम दाम में लॉन्च हो सकता है Realme 6 Series, फीचर्स में प्रीमियम स्मार्टफोन को देगा टक्कर

बेहद कम दाम में लॉन्च हो सकता है Realme 6 Series, फीचर्स में प्रीमियम स्मार्टफोन को देगा टक्कर
Realme 6 Series

इसी महीने भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में Realme ने लगातार कई फोन लॉन्च किए हैं. अब कंपनी को Realme 6 Series को अगले सप्ताह लॉन्च करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 5:12 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई​ दिल्ली. चीनी ​स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme भारतीय बाजार में लगातार नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है. फरवरी महीने में ही इस कंपनी ने दो स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. हालांकि, Realme द्वारा लॉन्च किए गए ये दोनों स्मार्टफोन के मार्केट के दो अलग-अलग सेग्मेंट्स के लिए हैं. Realme ने जिन फोन को लॉन्च किया है उसमें बजट फोन C3 और टॉप ऑफ द लाइन X50 Pro 5G है. कंपनी ने अपने सबसे पहले 5G फोन से पर्दा उठाने के बाद Realme 6 Series का ऐलान कर दिया है.

Realme 6 और Realme 6 Pro अगले सप्ताह तक 5 मार्च को भारतीय बाजार (Indian Smartphone Market) में पेश कर दिए जाएंगे. इसके साथ ही कंपनी अपना पहला फिटनेस बैंड (Realme Fitness Band) भी पेश करने वाली है. अब Realme 6 Pro के बारे में Geekbench ने अपनी वेबसाइट पर फीचर्स और स्पेसीफीकेशंस के बारे में जानकारी दी है. इसके पहले रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि यह इस फोन में Snapdragon 720G SoC चिपसेट होगा. ​जनवरी में ही भारतीय बाजार में यह आया है.

यह भी पढ़ें: 2,000 रुपये के डिस्काउंट पर घर लाएं 48MP वाला Realme X, दो दिन है बाकी



Realme 6 Pro का मॉडल नंबर RMX2061 होगा. गीकबेंच की टेस्टिंग में 571 single-core score और 1,676 multi-core score रहा. Realme X2 के चिपसेट का भी यह परफॉर्मेंस रहा था. ऐसे में अब Realme 6 Pro के चिपसेट को लेकर अभी कुछ साफ नहीं है.



गीकबेंच की लिस्टिंग के मुताबिक, Realme 6 Pro में ग्राहकों को एंड्रॉयड 10 का लेटेस्टे वर्जन मिलेगा और साथ ही इसमें Realme UI skin भी उपलब्ध होगा. लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि इस कंपनी की कोई एक वैरिएंट तो 8GB RAM वाला होगा. कंपनी ने Realme 6 series के बारे में भी कई अन्य जानकारियां दी हैं.

यह भी पढ़ें: चेतावनी! सारे काम छोड़ कर अभी अपडेट करें अपना Google Chrome, मंडरा रहा है खतरा

कब से खरीद सकते हैं?

 
Realme 6 प्रो में बैक साइड पर 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 4 कैमरों का सेटअप होगा. वहीं फ्रंट कैमरे की बात करें तो इस फोन में आगे की तरफ दो कैमरे उपलब्ध होंगे. साथ ही, 90Hz AMOLED होने की वजह से आप डिस्प्ले के बेहतर रिफ्रेश रेट की उम्मीद कर सकते हैं. भारत में Realme 6 Series की लॉन्च तारीख 5 मार्च तय की गई है. आम ग्राहक इस शानदार फोन को 15 मार्च से खरीदना शुरू कर सकते हैं.

क्या होगी कीमत?
कंपनी की तरफ से इन दोनों फोन की कीमतों के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Realme 6 के लिए ग्राहकों को 9,999 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, Realme 6 Pro के​ लिए ग्राहकों को कम से कम 13,999 रुपये खर्च करने होंगे. यह कीमत 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए हो सकता है.

यह भी पढ़ें: 10 करोड़ स्मार्टफोन पर बड़ा खतरा! इन ऐप्स से चोरी हो रहे हैं प्राइवेट फोटोज़
First published: February 28, 2020, 5:10 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading