Realme 8 Pro के फीचर्स कंफर्म! पहली बार मिलेगी खास टेक्नोलॉजी; बदलेगा फोटो खींचने का एक्सपीरिएंस

File Photo: Realme Narzo Series.

File Photo: Realme Narzo Series.

108 मेगापिक्सल जैसे दमदार कैमरा सेंसर के अलावा रियलमी 8 प्रो में नई सेंसर ज़ूम टेक्नोलॉजी दी जाएगी, जो कि 3x जूम प्रदान करेगी...फोन में कई खास फीचर्स दिए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 3, 2021, 11:49 AM IST
  • Share this:
रियलमी (Realme) ने अपने वर्चुअल इवेंट (Virtual Event) कैमरा इनोवेशन (Camera Innovation) में कंफर्म कर दिया है कि नया फोन रियलमी 8 प्रो (Realme 8 Pro) 108 मेगापिक्सल सैमसंग HM2 प्राइमेरी कैमरा सेंसर के साथ आएगा. ये नया कैमरा सेंसर सितंबर में पेश किया गया था, जो कि पहले से ही शियोमी Mi 10i का हिस्सा है. दमदार कैमरा सेंसर के अलावा रियलमी 8 प्रो में नई सेंसर ज़ूम टेक्नोलॉजी दी जाएगी, जो कि 3x जूम प्रदान करेगी. ये 12 मेगापिक्सल सेंसर के साथ ज़ूम इमेज को जरनेट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.  Realme 8 प्रो में कंपनी सैमसंग का लेटेस्ट 108MP HM2 सेंसर देगी जो 9-in-1 पिक्सल बाइनिंग और 1/1.52″ लार्ज सेंसर के साथ आएगा.

कंपनी ने बताया कि इसमें 12 मेगापिक्सल फोटो पर छोटे शेप की वजह से इमेजिंग प्रक्रिया तेज है, जिससे रियलमी 8 प्रो एक रो में 12 मेगापिक्सल के 8 फोटो ले सकता है. फिर इमेज क्लियरिटी को और बढ़ाने के लिए इन्हें क्लियरिटी एन्हांसमेंट एल्गोरिथम में इनपुट करता है.

(ये भी पढ़ें- 3 हज़ार रुपये सस्ता हुआ Xiaomi का प्रीमियम स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM और 144Hz का डिस्प्ले)



Realme 8 Pro के फीचर्स का खुलासा हो गया है.
Realme 8 Pro के फीचर्स का खुलासा हो गया है.

कंपनी का दावा है कि दिए गए कैमरा सेंसर से कम रोशनी में इमेज क्वॉलिटी बेहतर होगी. ISOCELL Plus टेक्नॉलजी के साथ ऑप्टिकल लॉस और लाइट रिफ्लेक्शन कम होगा. साथ ही इसमें कलर भी पहले से बेहतर होने का दावा किया गया है. फोन में टाइमलेप्स वीडियो सपॉर्ट के साथ एक नया स्टारी मोड भी होगा. Realme ने दुनिया का पहला स्टेयरी टाइम-लैप्स वीडियो लॉन्च किया है. फोन में नियो पोर्ट्रेट, डायनमिक बोकेह पोर्ट्रेट, AI कलर पोर्ट्रेट का सपोर्ट दिया गया है.

(ये भी पढ़ें- सस्ते में खरीदें 1.5 टन के दमदार Split AC, लिस्ट में Haier और Whirlpool जैसी पॉपुलर ब्रैंड शामिल)

ये फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा. फोन में स्कॉयर शेप में कैमरा मौड्यूल होगा, जो LED फ्लैश और Dare to Leap टैग लाइन के साथ पेश किया जाएगा. फोन में टॉप लेफ्ट साइड पर छोटा पंच होल कटआउट मिलेगा. ये स्मार्टफोन ग्रेडिएंट ब्लू कलर में देखा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज