Home /News /tech /

हार्ट रेट सेंसर के साथ आ रहा है नया फोन Realme Pro+, मिलेगा 50 मेगापिक्सल कैमरा और 6GB RAM

हार्ट रेट सेंसर के साथ आ रहा है नया फोन Realme Pro+, मिलेगा 50 मेगापिक्सल कैमरा और 6GB RAM

Realme 9 Pro+ हार्ट रेट सेंसर के साथ आएगा.

Realme 9 Pro+ हार्ट रेट सेंसर के साथ आएगा.

रियलमी 9 प्रो+, (Realme 9 Pro+) हार्ट रेट सेंसर के साथ आने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा. फिलहाल फोन को लेकर ज़्यादा जानकारी नहीं आई है, लेकिन इसे लेकर कई रिपोर्ट आ चुकी हैं, जिसके मुताबिक रियलमी 9 प्रो + में फुल AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जो कि हाई रिफ्रेश रेट के साथ आएगा.

अधिक पढ़ें ...

रियलमी 9 प्रो+, (Realme 9 Pro+) हार्ट रेट सेंसर के साथ आने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा. रियलमी इंडिया के CEO माधव शेठ ने ट्विटर पर ऐलान किया है कि आने वाली 9 प्रो सीरीज़ फोन के स्क्रीन पर ऑप्टिकल सेंसर मिलेगा जो हार्ट रेट पैटर्न को नापेगा. माधव ने ट्विटर पर शॉर्ट क्लिप पोस्ट की है, जिसमें ये खुलासा हुआ है कि फोन में हार्ट रेट रीडिंग सपोर्ट मिलेगा, जो कि रियलमी लिंक ऐप के हेल्थ सेक्शन में मिलेगा. स्मार्टफोन में हार्ट रेट सेंसर होना कोई नई टेक्नोलॉजी नहीं है. सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप फोन में कई साल पहले ही हार्ट रेट सेंसर दिया था, जिसमें से सबसे आखिरी फोन सैमसंग गैलेक्सी S10 सीरीज़ है.

सैमसंग ने हार्ट रेट सेंसर और SpO2 को अपने गैलेक्सी एस20 सीरीज़ के फ्लैगशिप फोन से इसे हटा दिया था. अब स्मार्टवॉट और फिटनेस बैंड आने की वजह से फोन में सेंसर न देना आम बात हो गई है.

(ये भी पढ़ें-पहली बार इतना सस्ता मिल रहा है लेटेस्ट iPhone 13, मिल रहा है काफी बड़ी छूट! जानें ऑफर)

रियलमी 9 प्रो प्लस वैल्यू फ्लैगशिप फोन होगा. ये नई डिवाइस के नए कैटेगरी का फोन होगा, जो कि फ्लैगशिप जैसे फीचर्स के साथ आएगा, लेकिन कम कीमत में पेश किया जाएगा. रियलमी ने पहले ही इस बात का खुलासा कर दिया है कि रियलमी 9 प्रो प्लस मीडियाटेक डायमेंसिटी 920 प्रोसेसर और एक फ्लैगशिप सोनी सेंसर के साथ आएगा, जो कि रियर पर ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलाइज़ेशन (OIS) के साथ आएगा.

मिलेगा 50 मेगापिक्सल कैमरा
फिलहाल फोन को लेकर ज़्यादा जानकारी नहीं आई है, लेकिन इसे लेकर कई रिपोर्ट आ चुकी हैं, जिसके मुताबिक रियलमी 9 प्रो + में फुल AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जो कि हाई रिफ्रेश रेट के साथ आएगा. पता चला है कि इसमें 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है, और सेल्फी के लिए इसके डिस्प्ले में पंच होल मिलेगा.

इसके अलावा रियलमी 9 प्रो सीरीज़ की कीमत लीक हो गई है. RMLeaks के मुताबिक रियलमी 9 प्रो की शुरुआती कीमत 16,999 रुपये होगी और रियलमी 9 प्रो + की शुरुआती कीमत 20,999 रुपये हो सकती है. रियलमी 9 प्रो का बेस वेरिएंट 4जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज, वहीं रियलमी 9 प्रो + का बेस वेरिएंट 6जीबी रैम के साथ आएगा.

(ये भी पढ़ें- Samsung के प्रीमियम फोन से लेकर Redmi के बजट फोन तक, फरवरी में आ रहे हैं ये शानदार स्मार्टफोन, जानें फीचर्स)

फिलहाल रियलमी ने फोन की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, जिससे साफ हो जाता है कि इसकी असल कीमत इवेंट पर ही पता चलेगी. हालांकि रियलमी ने इसकी लॉन्चिंग डेट की जानकारी भी नहीं दी है, लेकिन टिप्स्टर ने बताया है कि यूरोपियन लॉन्च 15 फरवरी को है, वहीं लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इसकी लॉन्चिंग 16 फरवरी हो सकती है.

Tags: Realme, Tech news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर