लाइव टीवी

आज आ सकता है Realme C-Series का नया फोन, जानिए फीचर्स

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 9:50 AM IST
आज आ सकता है Realme C-Series का नया फोन, जानिए फीचर्स
रियलमी इंडिया (Realme) के सीईओ माधव सेठ ने ट्वीट किया है जिसके आधार पर रियलमी सी-सीरीज़ का नया फोन लॉन्च हो सकता है.

रियलमी इंडिया (Realme) के सीईओ माधव सेठ ने ट्वीट किया है जिसके आधार पर रियलमी सी-सीरीज़ का नया फोन लॉन्च हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 9:50 AM IST
  • Share this:
रियलमी (Realme) ने पिछले साल अप्रैल में रियलमी सी2 (Realme C2) को लॉन्च किया था. अब कंपनी इसका नेक्स्ट जनरेशन फोन लाने की तैयारी में है. साल की शुरुआत में ही रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने सी-सीरीज़ (Realme C-Series) के नए फोन के बारे में हिंट दिया था. अब उनके बुधवार को किए गए ट्वीट से जाहिर हो रहा है कि आज नया फोन लॉन्च होगा.

रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने अपने ट्वीट में लिखा कि रियलमी सी सीरीज़ के पूरी दुनिया में इस वक्त एक करोड़ बीस लाख यूज़र्स हैं. रियलमी सी सीरीज में कुछ नया लेकर आएगा. हालांकि, रियलमी इंडिया के सीईओ ने इस फोन के फीचर्स के बारे में फिलहाल कुछ नहीं बताया है.


कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सीरीज के दो स्मार्टफोन C3 और C3s लाए जाएंगे. इन फोन्स को US FCC, और थाईलैंड के NBTC की सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया जा चुका है.

क्या है स्पेसिफिकेशन-
खबरों के मुताबिक इसमें रियर फिंगर प्रिंट स्कैनर के साथ-साथ कई कैमरे होंगे. यह एंड्रॉयड 10 बेस्ड सॉफ्टवेयर पर काम करने के साथ 4 जी और वाई-फाई को सपोर्ट करेगा.



क्या हैं रियलमी सी2 के स्पेसिफिकेशंस-
कंपनी ने Realme C2 के 2 जीबी रैम वेरियंट की को 5,999 रुपये और 3 जीबी रैम वेरियंट को 7,999 रुपये में लॉन्च किया था. इस फोन में 6.1 इंच का HD+ डिस्प्ले मिलता है. यह ऐंड्रॉयड 9.0 पाई बेस्ड कलर ओएस 6.0 पर चलता है. स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर MediaTek Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है.

कैमरा की बात करें तो फोन के बैक में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है जो AI फेशियल अनलॉक फीचर के साथ आता है. लंबे बैकअप के लिए फोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 9:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर