लाइव टीवी

30 दिन तक तक चलती है Realme के सस्ते फोन की बैटरी! रिव्यू में देखें और क्या है खास...

News18Hindi
Updated: March 14, 2020, 11:41 AM IST

आईए देखते हैं इस फोन का रिव्यू और जानें क्या है खास और क्या है इस फोन में कौन से फीचर्स की कमी पाई गई है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2020, 11:41 AM IST
  • Share this:
Realme C3 Review: रियलमी (Realme) ने फरवरी में अपना बजट स्मार्टफोन रियलमी C3 (Realme C3) लॉन्चॉ किया था. इस फोन की सबसे खास बात दमदार फीचर्स के साथ इसकी कम कीमत है. नए स्मार्टफोन के 3जीबी रैम+32जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 6,999 रुपये जबकि 4जीबी रैम+64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 7,999 रुपये है. आईए देखते हैं इस फोन का रिव्यू और जानें क्या है खास और क्या है इस फोन में कौन से फीचर्स की कमी पाई गई है..

Realme C3 की खासियत...
फोन में 6.5 इंच का वॉटर-ड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दिया गया है. डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89.8% है. ये कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G70 SOC प्रोसेसर मिलता है.  बता दें कि Realme C3 कंपनी का पहला फोन है जो रियलमी UI के साथ आएगा जो एंड्रॉयड 10 पर आधारित है. यह फोन न सिर्फ Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ Vivo का 48 मेगापिक्सल 3 कैमरे वाला ये फोन, लुक और बैटरी भी दमदार)



कैमरे की बात करें तो फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल है और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन को ब्लेजिंग रेड (Blazing Red) और फ्रोजेन ब्लू (Frozen Blue) कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है.



30 दिन के Standby वाली बैटरी
पावर के लिए फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि रिवर्स चार्जिंग के साथ आती है. कंपनी का दावा है कि फोन की बैटरी 30 दिनों के स्टैंडबाई के साथ पेश की गई है.

(ये भी पढ़ें- Vodafone का धमाकेदार ऑफर! सस्ते रिचार्ज में हर दिन पाएं 3GB डेटा, कॉलिंग फ्री)

एक और बात जो गौर करने वाली है, वह ये कि कंपनी के पिछले फोन रियलमी C2 की शुरुआती कीमत 7,999 रुपये है जबकि Realme C3 की कीमत 6,999 रुपये है. फ्लिपकार्ट के अलावा फोन को रियलमी डॉट कॉम और रियलमी के ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकता है.

फोन में खल सकती है ये कमियां
जूम की कैमरा क्वालिटी देखें तो ये कुछ खास नहीं है, लेकिन हां कीमत के हिसाब से ये अच्छी क्वालिटी की फोटो क्लिक करता है. फोटो क्लिक करने पर थोड़ी शार्पनेस की कमी ज़रूर पाई गई. रियलमी C3 बिना किसी शक के एक अच्छा ऑप्शन है. जो बात यूज़र को खल सकती है वह ये कि इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है, बाकी हर मामले में ये फोन एक बेस्ट चॉइस साबित होगी.

(ये भी पढ़ें- COVID19: आपके फोन पर 96 घंटे तक जिंदा रह सकता है कोरोना वायरस! ऐसे करें साफ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2020, 11:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading