• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • सबसे कम कीमत में लॉन्च हुई शानदार Smartwatch! 12 दिनों तक चलेगी बैटरी, चेक कर सकेंगे हार्ट रेट

सबसे कम कीमत में लॉन्च हुई शानदार Smartwatch! 12 दिनों तक चलेगी बैटरी, चेक कर सकेंगे हार्ट रेट

Realme Dizo Watch में कई खास मोड्स दिए गए हैं.

Realme Dizo Watch में कई खास मोड्स दिए गए हैं.

रियलमी डिज़ो वॉच 90 स्पोर्ट मोड, लाइव वॉच फेस और ब्लड ऑक्सीजन (SpO2) के साथ-साथ हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे प्रीलोडेड फीचर्स के साथ आती है. ज़्यादा नहीं इस वॉच की कीमत.

  • Share this:

    रियलमी (Realme) की सब्सिडियरी डिज़ो की पहली स्मार्टवॉच रियलमी डिज़ो वॉच (Dizo Watch) को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इस स्मार्टवॉच में कलरफुल टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इसे सिंगल चार्ज में 12 दिनों तक इस्तेमाल किया जा सकता है. रियलमी डिज़ो वॉच 90 स्पोर्ट मोड, लाइव वॉच फेस और ब्लड ऑक्सीजन (SpO2) के साथ-साथ हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे प्रीलोडेड फीचर्स के साथ आती है. इस स्मार्टवॉच के डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंस के लिए IP68 की रेटिंग प्राप्त है. कुल मिलाकर, रियलमी डिज़ो वॉच का मुकाबला Noise Colorfit Nav, और Amazfit Bip U समेत अन्य स्मार्टवॉच से होगा.

    Realme Dizo Watch स्पेसिफिकेशंस: रियलमी डिज़ो वॉच में 1.4-इंच (320×320 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 600 निट्स पीक ब्राइटनेस और 323पीपीआई पिक्सल डेनसिटी है. स्मार्टवॉच में रियल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटरिंग के लिए PPG सेंसर है.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता मिल रहा है Xiaomi का 8GB RAM वाला बजट फोन, मिलेगा 108 मेगापिक्सल कैमरा)

    इसके अलावा यूज़र्स को उनके SpO2 लेवल की जांच करने के लिए एक ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर भी मिलता है. हालांकि ये स्मार्टवॉच मेडिकली एप्रूव्ड नहीं है, और इसका उपयोग डायग्नोसिस और ट्रीटमेंट के लिए नहीं किया जा सकता है.

    एक्टिविटी ट्रैकिंग के लिए इस स्मार्ट वॉच में 90 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं, जिसमें साइकिल चलाना, अंदर या बाहर दौड़ना, लंबी पैदल यात्रा, बास्केटबॉल, योग, रोइंग, क्रिकेट और वर्कआउट जैसे अन्य मोड शामिल हैं.

    स्मार्टवॉच रोजाना और साप्ताहिक व्यायाम अवधि और कैलोरी की खपत को भी रिकॉर्ड करती है. डिज़ो वॉच एंड्रॉयड और आईओएस के लिए उपलब्ध रियलमी लिंक ऐप के साथ काम करती है और रियलमी और डिज़ो कनेक्टेड डिवाइस के लिए कंट्रोल सेंटर के रूप में डबल हो सकती है. यूज़र्स स्मार्टवॉच का इस्तेमाल करके रियलमी और डिजो ईयरबड्स को भी कंट्रोल कर सकते हैं.

    (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर आज ही बदल लें एक Setting, फालतू Group में कोई नहीं कर पाएगा ऐड)

    कनेक्टिविटी के तौर पर, डिज़ो वॉच में ब्लूटूथ v5.0 का सपोर्ट दिया गया है. इस स्मार्टवॉच में  315mAh की बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जिसे सिंगल चार्ज में 12 दिनों तक इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें एक मैग्नेटिक चार्जिंग बेस भी दिया गया है, जो पावर सप्लाई के लिए कम्पेटिबल  क्रैडल के माध्यम से चार्जिंग को सक्षम बनाता है. स्मार्टवॉच का माप 257.6×35.7×12.2 मिमी और वजन 38 ग्राम है.

    रियलमी डिज़ो वॉच की कीमत
    भारत में रियलमी डिज़ो वॉच की कीमत 3,499 रुपये रखी गई है, हालांकि यह शुरू में 2,999 रुपये में उपलब्ध है. स्मार्टवॉच फ्लिपकार्ट के माध्यम से कार्बन ग्रे और सिल्वर कलर में बिक्री के लिए शुक्रवार, 6 अगस्त को दोपहर 12 बजे से उपलब्ध होगी. ये बाद में देश के चुनिंदा रिटेल स्टोर्स पर भी उपलब्ध कराई जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज