भारत में इस कंपनी ने मचाई धूम! सबसे तेजी से बेचे 5 करोड़ स्मार्टफोन्स

रियलमी ने नया रिकॉर्ड बना लिया है.
रियलमी ने नया रिकॉर्ड बना लिया है.

एक नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बीते नौ तिमाहियों में 5 करोड़ स्मार्टफोन बेचकर Realme मार्केट में एक उभरते हुए ब्रैंड के रूप में सामने आया है....

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 3:36 PM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Realme भारत में काफी पॉपुलर हो रही है. रियलमी ने अब नया रिकॉर्ड बना लिया है. शुक्रवार को सामने आई एक नई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि बीते नौ तिमाहियों (साल 2018 की तीसरी तिमाही से लेकर साल 2020 की पहली तिमाही तक) में 5 करोड़ स्मार्टफोन बेचकर ये मार्केट में एक उभरते हुए ब्रैंड के रूप में सामने आया है.

कांउटर पॉइंट की एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, तिमाही स्तर पर 1.48 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री के साथ रियलमी ने इतिहास रचा है और साथ ही तीसरी तिमाही में ये दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाला स्मार्टफोन ब्रैंड बनकर उभरा है क्योंकि बीते तिमाहियों के दौरान इसमें 132 फीसदी तक की बढ़त देखी गई है.

(ये भी पढ़ें-काफी सस्ता मिल रहा है Realme का 4 कैमरे वाला बजट स्मार्टफोन, मिलेगी 6000mAh की दमदार बैटरी)

रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने अपने दिए एक बयान में कहा, इस उपलब्धि से साबित होता है कि ग्राहकों द्वारा बड़े स्तर पर हमारे प्रोडक्ट को सराहा और अपनाया गया है और नए लॉन्च हुए उत्पादों को भी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. इंसान की जीवनशैली से जुड़ी एक बेहतर तकनीकि कंपनी बनने के अपने सफर में यह यकीनन एक मील का पत्थर है. इस वक्त भारत में हमारे तीन करोड़ यूजर्स हैं.





उधर, सैमसंग ने भी इस साल की तीसरी तिमाही में काफी अच्छा कारोबार किया है. भारत सहित कंपनी ने अपने कुछ प्रमुख बाजारों में 8.8 करोड़ हैंडसेट बेचे हैं. इनमें से 90 फीसदी से ज़्यादा स्मार्टफोन की बिक्री हुई है, जबकि 90 लाख टैबलेट बेचे गए. काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक, भारत में शियोमी की जगह वर्चस्व हासिल करने में सैमसंग को दो साल का समय लगा.

(ये भी पढ़ें- Vi ने लॉन्च किए 8 नए प्रीपेड प्लान्स, 32 रुपये से लेकर 103 रुपये तक है कीमत, वैलिडिटी 89 दिन की)

तीसरी तिमाही (जुलाई से सितंबर तक की अवधि) में 24 फीसदी हिस्सेदारी के साथ सैमसंग ने शियोमी को पछाड़कर पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है. 23 फीसदी हिस्सेदारी के साथ शियोमी को दूसरा स्‍थान हासिल हुआ है.

सैमसंग ने कहा है कि दूसरी तिमाही के समय से देश में लॉकडाउन के हटने के क्रम में आर्थिक गतिविधियों में गति लाई जा रही है. कंपनी ने कहा, गैलेक्सी नोट 20 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 जैसे नए प्रमुख मॉडलों के लॉन्च के साथ-साथ भारत सहित प्रमुख क्षेत्रों में पिछली तिमाही से बड़े पैमाने पर स्मार्टफोन की बिक्री तेजी से बढ़ी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज