Home /News /tech /

Realme ला रही है मुड़ने वाला सस्ता स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले डिज़ाइन और डिस्प्ले डिटेल लीक

Realme ला रही है मुड़ने वाला सस्ता स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले डिज़ाइन और डिस्प्ले डिटेल लीक

प्रतिकात्मक तस्वीर.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

रियलमी लेटेस्ट कंपनी है, जो कि फोल्डेबल कैटेगरी में कदम रखने जा रही है. टिप्सटर आईस यूनिवर्स ने रियलमी डिज़ाइन स्टूडियो का स्केच लीक किया है, जिसमें अंदर और बाहर डिस्प्ले पर होल पंच देखा गया है. लीक स्केच से ये भी हिंट मिला है कि इसका नाम रियलमी GT 2 Fold होगा.Realme Design Studio के मुताबिक, इस स्मार्टफोन की कीमत करीब $1,200 (लगभग 89,174 रुपये) बताई जा रही है, जो कि Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन के मुकाबले काफी सस्ता है.

अधिक पढ़ें ...

    फोल्डेबल स्मार्टफोन (Foldable smartphone) को लेकर ट्रेंड काफी बढ़ गया है. बाज़ार में शियोमी, सैमसंग, हुवावे और मोटोरोला जैसी कंपनियों के कई फोन मौजूद है, और अब कंपनियां अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को पेश करने की तैयारी कर रही है. चीनी कंपनी रियलमी (Realme) लेटेस्ट कंपनी है, जो कि फोल्डेबल कैटेगरी में कदम रखने जा रही है. टिप्सटर आईस यूनिवर्स (Ice Universe) ने रियलमी डिज़ाइन स्टूडियो का स्केच लीक किया है, जिसमें अंदर और बाहर डिस्प्ले पर होल पंच देखा गया है. लीक स्केच से ये भी हिंट मिला है कि इसका नाम रियलमी GT 2 Fold होगा.

    स्केच में देखा गया है कि फोल्डेबल फोन 6.5 इंच के AMOLED ऑउटर डिस्प्ले और 8 इंच के AMOLED मेन डिस्प्ले के साथ आएगा. स्क्रीन साइज़ के अलावा फोटो में किसी और की जानकारी नहीं मिली है. रियलमी GT 2 Fold में दो 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

    (ये भी पढ़ें- सस्ता मिल रहा है 6000mAh बैटरी वाले Redmi का पावरफुल स्मार्टफोन, मिलेगा HD+ डॉट नॉच डिस्प्ले)

    कैमरा मॉड्यूल हॉरिजेन्टली प्लेस किया गया है. डिस्प्ले और कवर डिस्प्ले दोनों में होल-पंच फ्रंट कैमरा दिया गया है. स्केच में ये भी देखा गया है कि फोन के नीचे की ओर USB टाइप-C पोर्ट मिलता है. वॉल्युम रॉकर लेफ्ट साइड पर और राइट साइड पर पावर बटन मिलता है, जो कि फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है.

    (Photo Credit: Realme Design Studio)

    (Photo Credit: Realme Design Studio)

    फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि रियलमी GT Fold 2 बाज़ार में कब आएगा. रिपोर्ट की मानें तो रियलमी फोल्डेबल डिवाइस को अगले साल पेश किया जाएगा, लेकिन जब तक इसकी ऑफिशियल जानकारी नहीं मिलेगी इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की जा सकती है.

    (ये भी पढ़ें- 30 हज़ार रुपये से भी कम कीमत में आते हैं ये दमदार Laptop, लिस्ट में HP, Lenovo, Asus शामिल)

    इतनी होगी कीमत!
    Realme Design Studio के मुताबिक, इस स्मार्टफोन की कीमत करीब $1,200 (लगभग 89,174 रुपये) बताई जा रही है, जो कि Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन के मुकाबले काफी सस्ता है. बाकी इसकी सही जानकारी तो ऑफिशियल ऐलान के बाद ही पता चलेगी.

    Tags: Realme, Tech news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर