120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आज लॉन्च होगा Realme GT 5G, लैपटॉप और रियलमी टैब की भी तैयारी!

Realme GT 5G के साथ लैपटॉप और टैबलेट भी लॉन्च हो सकता है.

रियलमी GT 5G आज ग्लोबली लॉन्च होने जा रहा है, जिसके साथ कंपनी रियलमी का ब्रैंडेट टैबलेट और लैपटॉप भी लॉन्च करेगी. जानें आने वाले फ्लैगशिप फोन के स्पेसिफिकेशंस.

  • Share this:
    रियलमी GT 5G आज (15 जून) लॉन्च होने के लिए तैयार है. ये फोन ग्लोबली वर्चुअल इवेंट के ज़रिए पेश की जाएगी. ये फोन कंपनी का फ्लैगशिप फोन है, जिसे इसी साल चीन में मार्च में पेश किया है. इस फोन का लॉन्च इवेंट 5:30 बजे शुरू हो जाएगा, जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी के ऑफिशियल यूट्यूब और सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर देखी जा सकती है. उम्मीद की जा रही है कि रियलमी GT लॉन्च के साथ कंपनी रियलमी का ब्रैंडेट टैबलेट और लैपटॉप भी लॉन्च करेगी. हालांकि कंपनी ने प्रोडक्ट्स के नाम को कंफर्म नहीं किया है, बल्कि रियलमी ने ट्विटर पर नए प्रोडक्ट के कैटेगरी को टीज़ किया है. कहा जा रहा है कि रियलमी इन डिवाइस के नाम रियलमी बुक और रियलमी पैड रख सकती है.

    कैसे हो सकते हैं रियलमी GT 5G के फीचर्स: Realme GT 5G में 6.43-इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका 120Hz का रिफ्रेश रेट होने की उम्मीद है. ये फोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर है.

    (ये भी पढ़ें- बंपर ऑफर! बेहद सस्ते मिल रहे हैं ऐपल के पॉपुलर iPhones, मिलेगा दमदार लुक और फीचर्स)

    ये एड्रेनो 660 जीपीयू से भी लैस है, जो 30 फीसदी ग्राफिक इंप्रूवमेंट ऐड करता है. इसमें वीसी बूस्ट स्टेनलेस स्टील कूलिंग सिस्टम भी है, जो एक नई 3D वेपर कूलिंग टेक्नोलॉजी भी मिलती है.

    कैमरे के तौर पर इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है. पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 4,500mAh की बैटरी है, जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.

    (ये भी पढ़ें- 100 रुपये से भी कम का है BSNL का बजट प्लान! मिलेगी 3 महीने की वैलिडिटी और 3GB डेटा)

    कितनी हो सकती है कीमत
    Realme GT 5G को चीन में 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम  + 256 जीबी स्टोरेज के दो वेरिएंट में पेश किया गया गै. इसके 8 जीबी वेरिएंट की कीमत 400 यूरो (लगभग 35,700 रुपये) और 12जीबी वेरिएंट 450 यूरो (लगभग 40,200 रुपये) रखी गई है. लेकिन फोन की असल कीमत तो इसके लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.