Home /News /tech /

Realme के इस स्मार्टफोन को मिला Android 12, जानें आपके फोन में क्या बदल जाएगा

Realme के इस स्मार्टफोन को मिला Android 12, जानें आपके फोन में क्या बदल जाएगा

Realme 8 को एंड्रॉयड 12 मिल रहा है.

Realme 8 को एंड्रॉयड 12 मिल रहा है.

Realme ने अपने Realme 8 पर एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड Realme UI 3.0 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. कंपनी ने बताया कि ये सॉफ्टवेयर अपडेट उन 'फैंस' के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने ‘अर्ली एक्सेस’ प्रोग्राम के लिए साइन अप किया है. इसका मतलब है कि देश में Realme 8 यूज़र्स के लिए वर्तमान Realme UI 3.0 बीटा फॉर्म में है.

अधिक पढ़ें ...

रियलमी (Realme) ने भारत में बजट फ्रेंडली Realme 8 पर एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड Realme UI 3.0 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. कंपनी ने बताया कि ये सॉफ्टवेयर अपडेट उन ‘फैंस’ के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने ‘अर्ली एक्सेस’ प्रोग्राम के लिए साइन अप किया है. इसका मतलब है कि देश में Realme 8 यूज़र्स के लिए वर्तमान Realme UI 3.0 बीटा फॉर्म में है. एक बार सेलेक्टेड यूजर्स के साथ इसकी टेस्टिंग सक्सेसफुल हो जाए तो कंपनी इनके फीडबैक के आधार पर इस UI का स्टेबल वर्जन को सभी यूजर के लिए रोल आउट करना शुरू कर देगी. Realme इसके लिए 21 जनवरी से ऐप्लिकेशन एक्सेप्ट कर रही है.

Realme UI 3.0 अपडेट के बाद, Realme 8 यूज़र्स को नए फीचर्स और UI का एक्सेस मिलेगा. स्मार्टफोन में कुछ कोर एंड्रॉयड 12 फीचर भी आएंगे. Realme ने क्लियर किया था कि नया सॉफ्टवेयर स्मार्टफोन को फास्ट बनाने के लिए ‘फ्लुइड स्पेस डिज़ाइन’ और ‘स्केचपैड AOD’, जो आपकी प्राइवेसी को सेफ रखने में मदद करने के लिए फीचर्स सहित स्मार्टफोन के ‘पूरे सिस्टम’ को इम्प्रूव करता है.

(ये भी पढ़ें- 6 हज़ार रुपये से भी सस्ता हुआ 5000mAh बैटरी वाला शानदार स्मार्टफोन, मिलेगा डुअल कैमरा)

Realme UI 3.0 का ट्रायल कैसे प्राप्त करें
Realme UI 3.0 का टेस्टिंग वर्जन प्राप्त करने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो करें…
>> सबसे पहले स्मार्टफोन के सेटिंग में जाएं.
>> सॉफ़्टवेयर अपडेट पर जाएं.
>> फिर चेक करें कि क्या आपके पास अपडेट है.
>> फिर टॉप राइट में सेटिंग आइकन पर क्लिक करें
>> फिर अगर आपको ट्रेल वर्जन दिखेगा
>>अर्ली एक्सेस पर जाएं
>> एप्लिकेशन सबमिट करें

रियलमी 8 के लिए ऑफिशियल रीयलमी यूआई 3.0 चेंजलॉग में, कंपनी बताती है कि, ‘आपको एप्लिकेशन चैनल में सभी आवश्यक इनफार्मेशन जमा करने के बाद जल्द ही अपडेट प्राप्त होगा, लेकिन ध्यान रखें कि ऑप्टीमल बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम इन्स्योर करने के लिए हमारे पास लिमिटेड सीटें हैं’.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू रिचार्ज प्लान! मिलेगा 100GB डेटा, फ्री कॉलिंग के साथ पाएं Netflix और Disney+ Hotstar VIP)

Realme 8 की अन्य दिक्कतें 
रियलमी ने कुछ नॉन इश्यूज को भी एक्सेप्ट किया है, जैसे कि स्लो रिबूट टाइम, बैटरी प्रॉब्लम, नॉन वॉटरमार्क कैमरा. चेंजलॉग में इस बात पर जोर डाला गया है कि यूज़र्स को सॉफ़्टवेयर अपडेट से पहले स्मार्टफोन में 60 प्रतिशत बैटरी और सभी फाइल का बैकअप कर लेना चाहिए.

Android 12 पर बेस्ड रियलमी UI 3.0 के लिए एलिजिबल होने के लिए यूज़र्स को ये सुनिश्चित करना होगा कि Realme 8 कम से कम मैंडेटरी UI वर्जन – RMX3085_11.A.22/ RMX3085_11.A.24 पर रन हो रहा हो. Realme 8 के बेस 4GB रैम और 128GB वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये है.

Tags: Realme, Tech news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर