• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • मात्र 3 मिनट में 33 प्रतिशत चार्ज होगा स्मार्टफोन, कब तक होगा लॉन्च? जानिए

मात्र 3 मिनट में 33 प्रतिशत चार्ज होगा स्मार्टफोन, कब तक होगा लॉन्च? जानिए

Realme की 125W अल्ट्राडार्ट फास्ट चार्जिंग तकनीक 4000mAh की बैटरी को केवल 3 मिनट में 33 प्रतिशत तक चार्ज कर सकती है.

Realme की 125W अल्ट्राडार्ट फास्ट चार्जिंग तकनीक 4000mAh की बैटरी को केवल 3 मिनट में 33 प्रतिशत तक चार्ज कर सकती है.

Realme की 125W अल्ट्राडार्ट फास्ट चार्जिंग तकनीक 4000mAh की बैटरी को केवल 3 मिनट में 33 प्रतिशत तक चार्ज कर सकती है. इस तकनीक के साथ कंपनी अपने साल तक स्मार्टफोन बाजार में उतार देगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. कुछ दिनों में एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है, जिसकी बैटरी मात्र 3 मिनट में 33 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी. ऐसा फोन वही कंपनी लॉन्च करने वाली है, जो इससे पहले भी बजट स्मार्टफोन्स में फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन देने के लिए जानी जाती है. जी हां, रियलमी (Realme). हालांकि कंपनी ने पिछले साल जुलाई में आधिकारिक तौर पर 125W UltraDart फास्ट चार्जिंग तकनीक की घोषणा की थी. एक साल से ज्यादा समय बीतने के बाद भी इतनी सुपरफास्ट चार्जिंग किसी भी स्मार्टफोन में नहीं है.

    अगले साल तक ये तकनीक होगी लॉन्च

    Realme अगले साल एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को 125W अल्ट्राडार्ट फास्ट चार्जिंग के साथ बाजार में उतारा जाएगा. इस जानकारी का खुलासा रियलमी के वाइस प्रेसीडेंस और रियलमी इंडिया, यूरोप और लैटिन अमेरिका के सीईओ माधव शेठ ने GSM Arena के साथ एक इंटरव्यू के दौरान किया. उन्होंने Realme GT सीरीज़ के तहत एक नए “अल्ट्रा-प्रीमियम फ्लैगशिप” स्मार्टफोन के बारे में भी बात की है, लेकिन उस डिवाइस की लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया गया है. यह स्पष्ट नहीं है कि यह वह स्मार्टफोन है जो इस अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग तकनीक की सुविधा देगा.

    ये भी पढ़ें – सैमसंग ने लॉन्च किया नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानिए कीमत और अन्य फीचर

    3 मिनट में इतनी चार्ज होगी 4000mAh बैटरी

    Realme 125W अल्ट्राडार्ट फास्ट चार्जिंग तकनीक 4000mAh की बैटरी को केवल 3 मिनट में 33 प्रतिशत तक चार्ज कर सकती है. इतनी तेज चार्जिंग स्पीड हासिल करने के लिए कहा जा रहा है कि रियलमी थ्री-वे चार्जिंग सॉल्यूशन का इस्तेमाल कर रहा है. थ्री-वे चार्ज एक साथ चार्जिंग पावर को अधिकतम करने के लिए स्टेप-डाउन वोल्टेज को पंप करता है और प्रभावी रूप से हीट डिसिपेशन को कम करता है. कंपनी का कहना है कि चार्जिंग सॉल्यूशन और पूरी चार्जिंग प्रोसेस को कूलिंग के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप 98 प्रतिशत की अल्ट्रा-हाई कन्वर्शन रेट होती है.

    इसके अलावा, नया चार्जिंग सिस्टम एक फ्लिप-चिप स्ट्रक्चर को अपनाता है जो टाइप-सी पोर्ट के बीच वर्तमान पथ को छोटा करता है और हीट सोर्स को कम करता है. यह प्रक्रिया के दौरान गर्मी ऊर्जा को जल्दी से अवशोषित और फैलाने के लिए हाई हीट कंडक्शन एफिशियंसी के साथ एक अल्ट्रा-थिन वीसी सोकिंग प्लेट को भी अपनाता है.

    ये भी पढ़ें – दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन, लॉन्च हो सकता है दिवाली से पहले

    यह तकनीक VOOC, Dart, Warp, SuperVOOC, SuperVOOC 2.0 और SuperDart चार्जिंग प्रोटोकॉल के साथ भी बैकवर्ड कम्पैटिबल है. यह 125W PPS प्रोटोकॉल फास्ट चार्जिंग, 65W PD प्रोटोकॉल फास्ट चार्जिंग और 36W QC प्रोटोकॉल फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज