• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • 100 वॉच फेस और दमदार बैटरी के साथ आती हैं Realme की नई Smartwatch, ज़्यादा नहीं है कीमत

100 वॉच फेस और दमदार बैटरी के साथ आती हैं Realme की नई Smartwatch, ज़्यादा नहीं है कीमत

Realme Watch 2 Pro में कई खास फीचर्स दिए गए हैं.

Realme Watch 2 Pro में कई खास फीचर्स दिए गए हैं.

रियलमी वॉच 2 और रियलमी वॉच 2 प्रो लॉन्च हो गई है. अर्ली बर्ड ऑफर के साथ ग्राहक इस वॉच पर 500 रुपये की छूट प्राप्त कर सकते हैं. पहली सेल 26 जुलाई को फ्लिपकार्ट, रियलमी ऑनलाइन स्टोर और मेनलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध होगी.

  • Share this:
    रियलमी (Realme) ने भारत में पांच नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं, जिसमें से 2 स्मार्टवॉच (Realme Smartwatch) है, जो पिछले साल लॉन्च किए मॉडल के मुकाबले कई ज्यादा बेहतर हैं. रियलमी की पहली स्मार्टवॉच पिछले साल लॉन्च की गई थी, जिसके बाद कंपनी ने इसके नेक्स्ट मॉडल को लॉन्च करने की बजाय, रियलमी ने वॉच एस और वॉच एस प्रो लॉन्च किया था, जो कि ज्यादा सफल नहीं हुई. रियलमी वॉच 2 और रियलमी वॉच 2 प्रो में बहुत सारे फीचर्स शामिल किए हैं, लेकिन एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम की कमी अभी भी इस स्मार्ट वॉच में है.

    रियलमी अभी भी अपने कस्टम सॉफ़्टवेयर का इस्तेमाल कर रहा है, जिसमें ऐप स्टोर की कमी देखने को मिलती है. हालांकि रियलमी के सॉफ्टवेयर में अलार्म क्लॉक और DND जैसे कई सारे बुनियादी फंक्शन्स शामिल किए गए हैं. कंपनी ने कहा है कि ऐसा नहीं है कि कंपनी एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल नहीं करना चाहती, कंपनी इसे अपनी स्मार्ट वॉच में शामिल करने पर विचार कर रही है.

    (ये भी पढ़ें- काफी सस्ता मिल रहा है Samsung का 6000mAh बैटरी वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेंगे 5 कैमरे)

    रियलमी वॉच 2 और रियलमी वॉच 2 प्रो को शुरुआत में मई में मलेशिया में लॉन्च किया गया था, जिसमें अभी कंपनी द्वारा सबसे अधिक AIoT डिवाइस हैं. इन स्मार्टवॉच का भारत में लॉन्च फर्स्ट जेनरेशन के रियलमी वॉच के लॉन्च होने के एक साल बाद और रियलमी वॉच एस और रियलमी वॉच एस प्रो के लॉन्च के लगभग छह महीने बाद हुआ है.

    Realme Watch 2 और Watch 2 Pro के स्पेसिफिकेशंस
    रियलमी वॉच 2 में 320x320 पिक्सल के रेज़ोलूशन वाला 1.4 इंच का टचस्क्रीन आईपीएस एलसीडी है और 600 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस है. सुरक्षा के लिए इसके डिस्प्ले के ऊपर गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है. कंपनी की इस स्मार्ट वॉच में  SpO2 मॉनिटर, हार्ट रेट मॉनिटर और स्लीप ट्रैकर जैसे फीचर्स शामिल हैं. इसमें 315mAh की बैटरी दी गई है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह 12 दिनों का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है. इसमें लगभग 100 वॉच फेस हैं, जिनमें डायनेमिक और कोरियाई डिज़ाइनर ग्रैफ़्लेक्स द्वारा डिज़ाइन किए गए हैं. इस वॉच में 90 स्पोर्ट मोड्स शामिल किए गए हैं, जो IP68 वाटर-रेसिस्टेंट के साथ आती है.

    (ये भी पढ़ें- अगर आपके फोन में दिखे ये 10 हरकत तो समझ लें हैक हो चुका है स्मार्टफोन!) 

    रियलमी वॉच 2 प्रो 1.75 इंच के कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले और 320x320 पिक्सल रेज़ोलूशन के साथ आती है. इस वॉच में 600 निट्स तक का ब्राइटनेस लेवल और 30Hz का रिफ्रेश रेट है. रियलमी वॉच 2 प्रो को स्विमिंग के दौरान पहना जा सकता है, पानी और डस्ट के लिए इस वॉच को  IP68 की रेटिंग प्राप्त है. इसमें 390mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 14 दिनों तक इस्तेमाल करने में सक्षम है. स्वास्थ्य के लिए, स्मार्टवॉच पर एक ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर और एक ब्लड-ऑक्सीजन-लेवल मॉनिटर दिया गया है.

    यूज़र्स इस वॉच में कैलोरी, स्टेप काउंटर और स्लीप ट्रैकर जैसे फीचर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. रियलमी वॉच 2 प्रो हाई-प्रिसिजन डुअल-सैटेलाइट जीपीएस ट्रैकिंग के साथ आती है. इस वॉच में 90 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं, जिसमें आउटडोर रनिंग, वॉकिंग, फुटबॉल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन, जंप रोप और कई अन्य मोड्स शामिल हैं.

    कितनी है कीमत?
    रियलमी वॉच 2 की कीमत 3,499 रुपये है और ये सिर्फ ब्लैक कलर में उपलब्ध है. अर्ली बर्ड ऑफर के साथ ग्राहक इस वॉच पर 500 रुपये की छूट प्राप्त कर सकते हैं. पहली सेल 26 जुलाई को फ्लिपकार्ट, रियलमी ऑनलाइन स्टोर और मेनलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध होगी.

    रियलमी वॉच 2 प्रो को कंपनी ने 4,999 रुपये की कीमत के साथ पेश किया है, जो मैटेलिक सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर ऑप्शन के साथ आती है. इस वॉच की पहली सेल 26 जुलाई को सुबह 12 बजे अमेज़न, रियलमी के ऑनलाइन स्टोर और ऑफलाइन स्टोर्स पर होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन