पहले iMac Pro, फिर HomePod Speaker और अब इस प्राेडक्ट काे भी बंद कर रही है Apple

 नाै सालाें में पहली बार iMac रिडिजाइन हाेगा

नाै सालाें में पहली बार iMac रिडिजाइन हाेगा

Apple ने हाल ही में अपने सबसे पावरफुल सिस्टम में से एक iMac Pro काे बंद करने का ऐलान किया था. वहीं उसके कुछ दिनाें बाद Apple एक बार अपने एक लेटेस्ट गैजेट्स काे बंद करने करने की बात कह कर सबसे फिर चाैका दिया था जाे था Apple HomePod Smart Speaker. इस सूची में अब एक और नाम जुड़ गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 3:14 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. Apple ने हाल ही में अपने दाे डिवाइस काे बंद करने का ऐलान किया था वहीं अब खबर यह भी आ रही है कि Apple इस सूची में एक और डिवाइस काे इस लिस्ट में जाेड़ रहा है और वाे है 27 और 21.5 इंच वाले iMac काे बंद करने की . फरवरी में यह अफवाह उड़ी थी कि21.5 इंच के iMac का 512 Gb SSD और 1TB नहीं मिल रहा है. लेकिन उस वक्त यह क्लीयर नहीं हुआ था कि इसकी वजह सप्लाई ईश्यू है या फिर इसे हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है. अब दाेनाें ही स्टाेरेज ऑप्शन के iMac बाजार में नहीं मिल रहा है और Apple की वेबसाइट से भी इसे हटा लिया गया है. हालांकि पहले इसे अफवाह बताया जा रहा था पर अब यह कन्फर्म हाे चुका है कि ऐपल जल्द ही इसे भी बंद करने वाला है. Apple ने 21.5 इंच के iMac काे आखिरी बार 2019 बार अपडेट किया था.



बताया जा रहा है कि Apple इस साल iMac रिडिजाइन कर रही है. बताया यह भी जा रहा है कि iMac के 27 इंच और 21.5 इंच के वर्जन काे बदलने वाली है अपने नए डिजाइन वाले  iMac से.  कहा जा रहा है कि Apple के नए iMac में ऐपल के प्राे-डिस्प्ले XDR और iPad Air की नकल करने वाली एक डिजाइन भाषा की सुविधा है. नए iMac में Apple सिलिकॉन चिप्स का इस्तेमाल करेगी क्याेंकि Apple ने धीरे-धीरे इंटेल चिप का इस्तेमाल कम कर रही है. नाै सालाें में पहली बार iMac रिडिजाइन हाेगा. 



ये भी पढ़े - Apple watch काे टक्कर देने के लिए फेसबुक ला रहा है Smart watch




इवेंट में इन्हें कर सकती है अनाउंस 



Apple ने iMac के 27 और 21.5 इंच वर्जन काे रिडिजाइन किए गए iMac के साथ उम्मीद की जा रही है कि Apple अप्रैल में हाेने वाले इवेंट में अपने अपडेटेड iMac, ब्रांड न्यू iPad Pro, Air Tags, iPad mini,Airpods 3 के साथ नेक्ट जनरेशन Apple टीवी स्ट्रिमिंग बॉक्स का अनाउंस करे. 



एक महीने में बंद किए ये दाे प्राेडक्ट 





Apple ने हाल ही में अपने सबसे पावरफुल सिस्टम में से एक iMac Pro काे बंद करने का ऐलान किया था. वहीं उसके कुछ दिनाें बाद Apple एक बार अपने एक लेटेस्ट गैजेट्स काे बंद करने करने की बात कह कर सबसे फिर चाैका दिया था जाे था  Apple HomePod Smart Speaker . Tech Crunch की रिपाेर्ट के अनुसार कंपनी HomePod Smart Speaker काे बंद कर अपना फाेकस अब HomePod MIni स्मार्ट स्पीकर पर करेगा जिसे कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज