तेज़ धमाके के साथ पैंट में फट गया Redmi का ये स्मार्टफोन, Xiaomi ने कहा- जांच कर रहे हैं हम

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 8:03 AM IST
तेज़ धमाके के साथ पैंट में फट गया Redmi का ये स्मार्टफोन, Xiaomi ने कहा- जांच कर रहे हैं हम
Photo: Fossbytes

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के रहने वाले एक यूज़र के पैंट में रखा शियोमी (xiaomi) का फोन गर्म (Phone heat) होने लगा और फिर उसमें ब्लास्ट हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2019, 8:03 AM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन (smartphone) में आग लगने, बैटरी फटने (Battery explode) की कई खबरें आए दिन आती रहती हैं. अब ऐसी ही एक और घटना सामने आई है, जहां पॉपुलर ब्रैंड शियोमी (xiaomi) का फोन एक शख्स के पैंट में ही फट गया. Fossbytes की रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के रहने वाले एक यूज़र के पैंट में रखा फोन गर्म (Phone heat) होने लगा और फिर उसमें ब्लास्ट हो गया.

रिपोर्ट के मुताबिक, 31 साल के मधु बाबू का कहना है कि वह सुबह ऑफिस जाने के लिए घर से निकल रहे थे. जैसे ही वह बाइक स्टार्ट करने वाले थे, उसी वक्त उन्हें महसूस हुआ कि पॉकेट में रखा Redmi 6A धीरे-धीरे गरम हो रहा है और फिर धमाकेदार आवाज़ के साथ फोन में ब्लास्ट हो गया और उनकी जेब से धुआं निकलता दिखने लगा.

(ये भी पढ़ें- ये लैपटॉप यूज़र्स हवाई जहाज़ में नहीं कर सकते सफर, चेक करें कहीं आपका लैपटॉप भी तो बैन नहीं)



उन्होंने घबराकर फौरन अपना फोन रोड पर फेंक दिया, जिसके बाद वह आग की लपटों में घिर गया. इस पूरे हादसे में मधु को भी मामूली चोटें आईं. इस घटना को लेकर मधु का कहना था कि फोन इस तरह जलने लगा जैसे किसी ने इसे केरोसिन में भिगोकर आग लगा दी हो. मधु ने बताया कि फोन का कवर भी पूरी तरह जल गया और कवर ना होता तो उन्हें और भी चोटें आ सकती थीं.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp बैन कर देता है यूज़र्स का अकाउंट, आप भूलकर भी ना करें ये गलती)


Loading...

मधु के मुताबिक उन्होंने अप्रैल 2019 में नया Redmi 6A खरीदा था. फोन की कंडिशन पूछे जाने पर बताया कि शुरू के 4-5 महीने तो फोन ठीक चला, मगर उसके बाद उसमें परेशानी आने लगी. बाबू ने ये भी बताया कि उसने निकलने से दो घंटे पहले अपना स्मार्टफोन चार्ज किया था. फोन की फोटो देखें तो उस पर कवर लगा हुआ था. देखकर ऐसा लगा रहा है कि इसकी बैटरी में धमाका हुआ है.

(ये भी पढ़ें- BSNL का नया प्लान, सिर्फ 700 रुपये में मिलेगी लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड सेवा, सेट टॉप बॉक्स भी फ्री!)

शियोमी की सफाई
वहीं इस मामले को लेकर शियोमी के प्रवक्ता कहा कि ग्राहकों की सुरक्षा हमारे लिए बेहद ज़रूरी है. ऐसे मामलों को हम बहुत गंभीरता से लेते हैं. हमारे सारे फोन क्वालिटी टेस्ट के कई लेवल से गुज़रते हैं, ताकि फोन की क्वालिटी के साथ किसी भी तरह का समझौता ना हो. इस मामले में हमने उस ग्राहक से बात की है. फोन लेने और जांच करने के बाद हम जल्द आगे की जानकारी देंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 7:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...