लाइव टीवी

Redmi 8 और Redmi 8A के यूजर्स को मिला ये कमाल का नया अपडेट, ऐसे करें डाउनलोड

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 6:24 PM IST
Redmi 8 और Redmi 8A के यूजर्स को मिला ये कमाल का नया अपडेट, ऐसे करें डाउनलोड
रेडमी 8ए स्मार्टफोन

MIUI 11 के आने से यूजर इंटरफेस में कई सुधार देखने को मिलेगा. इससे फोन के टच कंट्रोल्स बेहतर होने के साथ और भी कई नए फीचर्स मिलेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 6:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: Xiaomi अपने स्मार्टफोन Redmi 8A और Redmi 8 में नया अपडेट जारी कर दिया है. श्योमी ने अक्टबूर में घोषणा की थी कि वो रेडमी 8ए और रेडमी 8 में MIUI 11 स्टेबल अपडेट 13 नवंबर को जारी करेगी. लेकिन स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी ने समय से पहले ही इस अपडेट जारी कर भारत में रेडमी 8ए और रेडमी 8 यूजर्स को एक सरप्राइज दिया है. यूजर्स इसे डाउनलोड कर सकते हैं और नए फीचर्स का मजा उठा सकते हैं. लेकिन Redmi 8 और Redmi 8A के लिए लेटेस्ट MIUI 11 अपडेट Android Pie पर ही बेस्ड है न कि Android 10 पर.

इतना है अपडेट का साइज
ऑफिशियल Mi Community forum पर Redmi 8A और Redmi 8 के ढेरों यूजर्स ने इस अपडेट को लेकर पोस्ट किया है. Redmi 8A में इस अपडेट का बिल्ड नंबर v11.0.1.PCPINXM है और इसका साइज 544MB का है. वहीं Redmi 8 में इसका साइज 600MB है और इसका बिल्ड नंबर v11.0.1.PCNINXM है. गैजेट360 की खबर के मुताबिक, श्योमी ने इस अपडेट को लेकर पुष्टि की है और कहा है कि चरणबद्ध तरीके (फेज में) इसे जारी किया जा रहा है.



मिलेंगे ये शानदार फीचर्स
MIUI 11 के आने से यूजर इंटरफेस में कई सुधार देखने को मिलेगा. इससे फोन के टच कंट्रोल्स बेहतर होंगे और इनकमिंग नोटिफिकेशंस के लिए डायनेमिक म्यूजिक फीचर जैसे कई सुधार देखने को मिलेंगे. साथ ही इसमें इन-हाउस Mi Share फाइल ट्रांसफर फीचर भी है, जिसकी मदद से दो फोनों में तेजी से फाइल शेयरिंग हो सकेगी. वहीं फाइल को किसी डॉक्यूमेंट का प्रिव्यू भी यूजर्स उसे ओपन करने से पहले देख सकेंगे, क्योंकि इस अपडेट में डॉक्यूमेंट प्रिव्यू फीचर भी मिलेगा. गेमिंग के लिहाज से भी ये अपडेट काम आएगा. क्योंकि इसमें गेमिंग के दौरान बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Game Tourbo फीचर भी मिल रहा है.

ऐसे चेक करें अपडेटअगर आपके पास भी Redmi 8 या फिर Redmi 8A फोन है, तो आप MIUI 11 अपडेट के बारे में ऐसे चेक कर सकते हैं- Settings > About phone > System update.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 6:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर