10 हज़ार से भी सस्ते में Xiaomi ला रही है दो नए रेडमी स्मार्टफोन्स, ऐसे होंगे फीचर्स

10 हज़ार से भी सस्ते में Xiaomi ला रही है दो नए रेडमी स्मार्टफोन्स, ऐसे होंगे फीचर्स
फाइल फोटो: Redmi K20

शियोमी हर बार की तरह इस बार भी बजट सेगमेंट पर फोकस करेगी और खास बात ये है कि आने वाले नए फोन चीनी बाज़ार में पहले से मौजूद रेडमी 10X (5G वेरिएंट) से भी सस्ते होंगे...

  • Share this:
बजट फोन के लिए पॉपुलर कंपनी शियोमी (Xiaomi) जल्द अपने दो नए स्मार्टफोन्स लाने पर काम कर रही है. पता चला है कि हर बार की तरह इस बार भी कंपनी बजट सेगमेंट पर फोकस करेगी और खास बात ये है कि आने वाले रेडमी वेरिएंट (Redmi) के ये फोन चीनी बाज़ार में पहले से मौजूद रेडमी 10X (5G वेरिएंट) से कम कीमत में होंगे. जानकारी के लिए बता दें कि इस फोन को चीन में पिछले महीने लॉन्च किया गया था, जिसकी कीमत 999 युआन (10,700 रुपये) रखी गई थी. ऐसे में लीक हुई जानकारी से साफ है कि आने वाले फोन 10 हज़ार से भी सस्ते होंगे.

चीन की सोशल मीडिया वेबसाइट वीबो से ये जानकारी मिली है. साइट पर एक पॉपुलर टिप्सटर ने जानकारी दी है कि आने वाले दोनों फोन में Helio G8X सीरीज़ का प्रोसेसर होगा.

टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने वीबो पर बताया कि शियोमी दो नए बजट स्मार्टफोन्स पर काम कर रही है, जिनकी कीमत रेडमी 10X से भी कम हो सकती है. इसके अलावा ये भी बताया कि इन फोन में MediaTek MT6969T और MT6769V/CT प्रोसेसर हो सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि ये मीडियाटेक की Helio G8X सीरीज़ के मोबाइल प्रोसेसर का ही हिस्सा है.



(ये भी पढ़ें- चुटकियों में वापस आ जाएंगी फोन से Delete हो चुकी कोई भी Photo, ट्राय करें ये धांसू Trick) 
इसके अलावा PlayfulDroid की एक रिपोर्ट से हिंट मिला है कि आने वाले दोनों स्मार्टफोन्स रेडमी 9 सीरीज़ का हिस्सा हो सकते हैं और इन्हें रेडमी 9 या रेडमी 9A नाम दिया जा सकता है. जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने पिछले हफ्ते स्पेन में रेडमी 9 लॉन्च किया था, जो Mediatek Helio G80 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है. फिलहाल इस फोन को चीन में लॉन्च नहीं किया गया है. हालांकि, चीन की सर्टिफिकेशन वेबसाइट टीना पर इसे सपॉट किया गया है. रेडमी 9 को चीन में 6 जीबी रैम+128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

ऐसे हो सकते हैं Redmi 9A के फीचर्स 
रेडमी 9 के अलावा नए फोन Redmi 9A को लेकर भी कुछ जानकारी सामने आई है. रिपोर्ट की मानें तो फोन अप्रूवल के लिए US के फेडरल कम्यूनिकेशन कमिशन (FCC) गया है. FCC की लिस्टिंग से फोन के कुछ फीचर्स का भी पता चला है.

(ये भी पढ़ें- 4 हज़ार से भी कम में मिल रहा है 18 हज़ार वाला स्मार्टफोन! मिलेंगे 48 मेगापिक्सल के 3 कैमरे...)

फोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है. इससे पहले लीक हुई कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि इसका डिस्प्ले HD+ रेजोलूशन (720 x 1600 पिक्सल) के साथ पेश किया जाएगा. फोन में Helio A25 प्रोसेसर दिया जा सकता है और इस फोन के एंड्रॉएड 10 पर काम करने की उम्मीद है. ये फोन 3 जीबी की रैम के साथ आ सकता है, साथ ही इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है. स्टोरेज बढ़ाने के लिए इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया जाएगा. रेडमी के इस बजट रेडमी 9A फोन में 4,900mAh की बैटरी होगी जो 10W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज