होम /न्यूज /तकनीक /यकीनन नहीं जानते होंगे Redmi 9A की ये सीक्रेट ट्रिक्स, बदल जाएगा फोन यूज़ करने का अंदाज़

यकीनन नहीं जानते होंगे Redmi 9A की ये सीक्रेट ट्रिक्स, बदल जाएगा फोन यूज़ करने का अंदाज़

Redmi 9A की खास ट्रिक.

Redmi 9A की खास ट्रिक.

रेडमी 9A, शियोमी के पॉपुलर फोन में से एख है. फोन को 2020 में लॉन्च किया गया था, लेकिन अभी भी इस फोन का इस्तेमाल कई लोग ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बजट फोन Redmi 9A में यूज़र्स डिस्प्ले को फुल स्क्रीन के लिए सेट कर सकते हैं.
फोन के कंट्रोल सेंटर में ही यूज़र को स्क्रीन रिकॉर्डर का ऑप्शन मिल जाएगा.
रेडमी 9A में यूज़र्स को Hide Notch का ऑप्शन मिलेगा, जिससे फोन के नॉच को अपने हिसाब से सेट किया जा सकता है.

नई दिल्ली. भारत में शियोमी स्मार्टफोन (Xiaomi Smartphone) की मांग शुरुआत से ही तेज़ रही है. कंपनी हर रेंज में ग्राहकों को एक से बढ़ कर एक फीचर ऑफर करती है. बात करें कंपनी के कुछ पॉपुलर फोन की तो 2020 में लॉन्च हुए रेडमी 9A (Redmi 9A) ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. उस समय इस फोन को 7 हज़ार रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया गया था, और खात बात ये है कि इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है. इस फोन का इस्तेमाल अभी भी कई यूज़र्स कर रहे हैं. इसलिए आज हम इस फोन के कुछ खास ट्रिक के बारे में बताएंगे, जिसे यकीनन बहुत कम लोग जानते होंगे…

Full Screen Display: रेडमी के इस बजट फोन में आप डिस्प्ले को फुल स्क्रीन के लिए सेट कर सकते हैं. इसके लिए आपको फोन की सेटिंग में जाना होगा. फिर यहां से Additional Setting पर टैप करना होगा, और फिर यहां से Full Screen gestures पर टैप करके आपकी स्क्रीन फुल डिस्प्ले में दिखाई देगी.

ये भी पढ़ें- 8 हज़ार रुपये से भी कम हुई Redmi के पॉपुलर स्मार्टफोन की कीमत, मिलेगा 5000mAh बैटरी)

Control Center & Notification bar: इसके लिए आपको सबसे पहले सेटिंग पर टैप करके डिस्प्ले पर टैप करना होगा. यहां आपको कई ऑप्शन मिल जाएंगे, जिसमें से आपको Control Center & Notification पर टैप करना होगा. यहां सबसे ऊपर आपको Hide Notch का ऑप्शन मिलेगा. उसपर टैप कर दें.  यहां आपको 3 नॉच ऑप्शन मिलेंगे, जो कि आप अपने हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं.

इतना ही नहीं यूज़र हर ऐप के लिए अलग तरह के नॉच डिज़ाइन को भी सेलेक्ट कर सकते हैं.  इसके साथ ही यहां आपको और भी ऑप्शन मिलेंगे जिसे सेलेक्ट करके आप स्क्रीन पर कनेक्शन स्पीड, इनकमिंग कॉल नोटिफिकेशन, लॉक होने पर नेटवर्क का नाम देख सकते हैं.

इसके अलावा आपको यहां Battery डिज़ाइन के ऑप्शन भी मिलेंगे, जो कि आप अपनी पसंद के हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं.

Smart Wake: इसके लिए आपको सबसे पहले आपको फोन की सेटिंग में जाकर Lock Screen पर जाना होगा. यहां यूज़र फोन इनएक्टिव होने पर स्लीप सेट कर सकते हैं. इसके अलावा ये स्क्रीन ऑन और ऑफ करने के लिए डबल टैब को ऑन कर सकते हैं.

Screenshot: हम में से ज़्यादातर लोग ये जानते हैं कि फोन पर स्क्रीनशॉट लेने के लिए पावर बटन और वॉल्यूम बटन को एक साथ प्रेस किया जाता है. लेकिन इस फोन में कंट्रोल सेंटर में आपको Screenshot का ऑप्शन मिल जाएगा. इसपर टैप करने पर आप स्क्रीनशॉट ले सकते हैं.

इसके अलावा फोन के कंट्रोल सेंटर में ही यूज़र को स्क्रीन रिकॉर्डर का ऑप्शन मिल जाएगा, जिसपर टैप करके आपके फोन की स्क्रीन रिकॉर्ड होना शुरू हो जाएगी.

Dark Mode: इसके लिए यूज़र को सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाना होगा. फिर यहां Display ऑप्शन में जाकर डार्क मोड को ऑन किया जा सकता है.

App Lock: इसके लिए यूज़र को सबसे पहले Setting में जाना होगा, फिर Apps पर टैप करके ‘App Lock’ पर जाएं. यहां आपको लॉक पैटर्न सेट करना होगा. इसके बाद आपके सामने ऐप की पूरी लिस्ट आ जाएगी, और यहां आप उस टॉगल को ऑन कर दें जिसे आप लॉक करना चाहते हैं.

Tags: Redmi, Tech news hindi, Xiaomi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें