• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • REDMI COULD NEXT LAUNCH REDMI TV X SERIES IN INDIA EXPECTED PRICE AND FEATURES AAAQ

भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है Redmi Smart TV X सीरीज़, जानें कितनी हो सकती है कीमत

File Photo: Redmi TV (98 इंच)

रेडमी स्मार्ट टीवी (Redmi Smart TV) X को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है. ऐसा माना जा रहा है कि 2020 चीन में लॉन्च किया गया स्मार्ट टीवी X को भारत में 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच में पेश कर सकती है.

  • Share this:
    रेडमी (Redmi) का नया टीवी भारत में जल्द लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी चीन में लॉन्च किए गए रेडमी स्मार्ट टीवी (Redmi Smart TV) X को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है. कंपनी पहले से ही भारत में स्मार्टफोन (Smartphone) और स्मार्टवॉच (Smartwatch) के बाद स्मार्ट टीवी को भी लॉन्च करने की कोशिश में है. कहा जा रहा है कि रेडमी स्मार्ट टीवी का प्राइस मार्केट में मौजूद कॉम्पिटिटर्स को काफी चुनौती देगा. रेडमी टीवी इंडिया की लॉन्चिंग होने वाली है. शियोमी के सब ब्रांड रेडमी की योजना भारत में स्मार्ट टीवी को लॉन्च करने की है.

    कंपनी पहले ही भारत में स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच सेगमेंट में मार्केट शेयर करती है. ऐसा माना जा रहा है की 2020 चीन में लॉन्च किए गए स्मार्ट टीवी X को भारत में 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच के सेगमेंट में कॉम्पिटिटिव प्राइस के साथ लॉन्च कर सकती है. हालांकि, उम्मीद है कि कंपनी भारत के लिए स्पेशल मॉडल भी लॉन्च कर सकती है.

    (ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता हो गया Vivo का 4 कैमरे वाला धांसू स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM और  33W की फास्ट चार्जिंग)

    रेडमी स्मार्ट टीवी X
    अगर हम रेडमी स्मार्ट टीवी X की स्पेसिफिकेशन की बात करे तो ये टीवी 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच के सेगमेंट में उपलब्ध है. इसमें 4k डिस्प्ले, 85 प्रतिशत NTSC, विस्तृत कलर कॉम्बिनेशन और इम्प्रेसिव 97 प्रतिशत बॉडी रेश्यो है. टीवी मेटल बॉडी के साथ और MEMC ( मोशन एस्टिमेशन मोशन कंपनसेशन) टेक्नोलॉजी के साथ 60Hz इंटेलीजेंट कंपनसेशन अल्गोरिथम जो की आपको देता है स्मूदर प्लेबैक.

    टीवी में क्वैड 12 .5W स्पीकर के साथ 8 यूनिट सबवूफर सिस्टम भी है. टीवी डॉल्बी ऑडियो और DTS -HD जो की आपको शानदार ऑडियो का अनुभव कराएंगे. इसके अलावा टीवी में 2GB रैम, 32GB इंटरनल स्टोरेज है और वॉइस कंट्रोल के लिए दूर से ही कमांड देने वाले माइक भी हैं. रेडमी स्मार्ट टीवी X XiaoAI असिस्टेंट से युक्त है जिससे आप IoT ( इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स ) डिवाइस को भी कंट्रोल कर सकते है. टीवी क्वैड कोर कोर्टेक्स A73 प्रोसेसर के साथ है और एंड्राइड पर पैचवॉल UI के साथ उपलब्ध है.

    (ये भी पढ़ें-  Xiaomi के 108 मेगापिक्सल वाले नए फोन ने मचाई धूम! सिर्फ कुछ हफ्तों में हुई 400 करोड़ की सेल)

    कीमत से हैं ये उम्मीदें
    चीन में Redmi Smart TV X की कीमत 55-इंच मॉडल के लिए RMB 2,299 (लगभग 26,000 रुपये) और 65-इंच वेरिएंट के लिए RMB 3,299 (लगभग 37,300 रुपये) है. वे वर्तमान में चीन में बिक्री पर हैं. अगर रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स इंडिया लॉन्च कार्ड पर है, तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि मूल्य निर्धारण भी इसी तरह होगा.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: