लाइव टीवी

Redmi K30 आज होगा लॉन्च, कीमत में 5G फोन ला रही है Xiaomi, फोटो में देखें डिजाइन

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 6:32 AM IST
Redmi K30 आज होगा लॉन्च, कीमत में 5G फोन ला रही है Xiaomi, फोटो में देखें डिजाइन
Photo: Weibo (Redmi K30)

देखें पहले से कितना अलग होगा आने वाले फोन Redmi K30 का डिजाइन, और क्या होगा इस फोन में खास...

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 6:32 AM IST
  • Share this:
Redmi K30 Launch: शियोमी (xiaomi) आज (10 दिसंबर) अपने K सीरीज़ में नया स्मार्टफोन Redmi K30 लान्च करने के लिए तैयार है. कंपनी ने इस फोन के कुछ को कंफर्म कर दिया है, जिसमें बताया गया है कि फोन 4G के साथ 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ आएगा. इस फोन को लेकर काफी समय से अफवाहें भी आ रही है, जिसमें इसके फीचर्स का खुलासा हुआ है,

चाइना की वेबसाइट Weibo पर हाल ही में नए फोन की वीडियो और फोटो शेयर की गई है, जिसमें पंच होल कैमरा नज़र आ रहा है. वीडियो टीज़र को देखें तो Xiaomi Redmi K30 के बैक पैनल पर मिलने वाला फ्रॉस्टेड ग्लास डिज़ाइन, सर्कुलर पैच के साथ वर्टिकल कैमरा मोड्यूल के साथ दिख रहा है.

(ये भी पढ़ें- Airtel-Vodafone के इस सस्ते प्लान में 2 महीने तक करें अनलिमिटेड कॉल, हर दिन ज़्यादा डेटा भी)

Redmi K30 की लीक हुई फोटो.
Redmi K30 की लीक हुई फोटो.


Xiaomi Redmi K30 को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर के साथ लाया जा सकता है. पावर के लिए फोन में 4,500mAh की बैटरी मिलेगी जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी. जानकारी मिली है कि नए फोन की स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 60Hz से 120Hz के बीच बदला जा सकेगा. इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 6.6 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले मिल सकता है, जिसकी पिक्सल डेंसिटी 395ppi होगी.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp Call में हुआ बड़ा बदलाव! जानें कैसे आपके लिए हो गया काम आसान)

ऐसा कैमरा होने की उम्मीदलीक हुई खबरों में दावा किया गया है कि रेडमी के इस नए फोन में 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 प्राइमरी सेंसर दिया जाएगा. इसके अलावा .ह भी खबर आ चुकी है कि रेडमी K30 के बैक पैनल पर चार रियर कैमरे होंगे.

लीक हुई फोटो में कैमरे का डिजाइन दिख रहा है.
लीक हुई फोटो में कैमरे का डिजाइन दिख रहा है.


(Jio का नया टैरिफ प्लान: मिल रहा है पहले से कहीं ज्यादा फायदा, यहां चेक करें नई प्लान की लिस्ट)

इतनी हो सकती है कीमत
जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल इस फोन को सिर्फ चाइना में लॉन्च किया जाएगा, मगर उम्मीद की जा रही है भारत में भी यह फोन जल्द दस्तक देगा.  लीक हुई जानकारी के मुताबिक चीनी मार्केट में इस स्मार्टफोन की कीमत CNY 2,300 यानी कि लगभग 23,500 रुपये हो सकती है. अगर ऐसा होता है तो आने वाला फोन Redmi K20 से ज़्यादा महंगा नहीं होगा, जिसकी कीमत 21,999 रुपये रखी गई है. ट्विटर पर कई लीक्सटर ने भी फोन की कीमत को लेकर जानकारी लीक है, जिसमें कहा जा रहा है कि फोन की कीमत 25-30 के आसपास हो सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 6:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर