Home /News /tech /

भारत में रेडमी नोट 11 प्रो और प्रो+ का नाम होगा कुछ और! जानिए पूरी डिटेल

भारत में रेडमी नोट 11 प्रो और प्रो+ का नाम होगा कुछ और! जानिए पूरी डिटेल

रेडमी नोट 11 प्रो (Redmi Note 11 Pro) और रेडमी नोट 11 प्रो प्लस (Redmi Note 11 Pro+) को भारत में शाओमी ब्रांड के तहत लांच किया जा सकता है.

रेडमी नोट 11 प्रो (Redmi Note 11 Pro) और रेडमी नोट 11 प्रो प्लस (Redmi Note 11 Pro+) को भारत में शाओमी ब्रांड के तहत लांच किया जा सकता है.

रेडमी नोट 11 प्रो (Redmi Note 11 Pro) और रेडमी नोट 11 प्रो प्लस (Redmi Note 11 Pro+) को भारत में शाओमी ब्रांड के तहत लांच किया जा सकता है. मतलब यह कि यह दोनों फोन रेडमी के नाम से ना होकर शाओमी के नाम से हो सकते हैं. रेडमी नोट 11 प्रो (Redmi Note 11 Pro) को भारत में शाओमी 11 आई (Xiaomi 11i) के तौर पर लांच किया जा सकता है, जबकि रेडमी नोट 11 प्रो प्लस (Redmi Note 11 Pro+) को भारत में शाओमी 11 आई हाइपरचार्ज (Xiaomi 11i HyperCharge) के नाम से लॉन्च किए जाने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रेडमी नोट 11 प्रो (Redmi Note 11 Pro) और रेडमी नोट 11 प्रो प्लस (Redmi Note 11 Pro+) को भारत में शाओमी ब्रांड के तहत लांच किया जा सकता है. मतलब यह कि यह दोनों फोन रेडमी के नाम से ना होकर शाओमी के नाम से हो सकते हैं. हालांकि रेडमी नोट 11 5G की रीब्रांडिंग के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है. रीब्रांड करके भारत में उतारे जाने वाले स्मार्टफोन की लॉन्च डेट क्या होगी, इस बात की जानकारी भी अभी तक बाहर नहीं आई है.

    एक टिप्स्टर Kacper Skrzypek (@kacskrz) के मुताबिक, रेडमी नोट 11 प्रो (Redmi Note 11 Pro) को भारत में शाओमी 11 आई (Xiaomi 11i) के तौर पर लांच किया जा सकता है, जबकि रेडमी नोट 11 प्रो प्लस (Redmi Note 11 Pro+) को भारत में शाओमी 11 आई हाइपरचार्ज (Xiaomi 11i HyperCharge) के नाम से लॉन्च किए जाने की संभावना है. हालांकि टिप्स्टर के ट्वीट्स में रेडमी नोट 11 5G के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है तो समझा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन भारत में रेडमी स्मार्टफोंस के नाम से ही बेचे जा सकते हैं या फिर यह भी संभव है कि इन्हें भारत में लांच ही न किया जाए. इसी टिप्स्टर का यह कहना भी है कि रेडमी स्मार्टफोन्स को ग्लोबल मार्केट में रीब्रांड नहीं किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें – किस्तों में कितने का पड़ेगा जियोफोन नेक्स्ट

    Xiaomi 11i HyperCharge की सबसे बड़ी खासियत होगी कि इसमें 120W फास्ट चार्जिंग मिलने जा रही है, जो फिलहाल चुनिंदा डिवाइस में है. यही वजह है कि डिवाइस के नाम में HyperCharge शब्द का इस्तेमाल किया जाएगा.

    15 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा फोन
    ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी इंडिया इस बार अलग-अलग चार्जिंग स्पीड के साथ दो मॉडल ला सकती है. रेडमी नोट 11 प्रो को Xiaomi 11i कहा जाता है जबकि रेडमी नोट 11 प्रो + Xiaomi 11i HyperCharge बन जाएगा. 120 वॉट फास्ट चार्जिंग के जरिए शाओमी 11i हाइपरचार्ज स्मार्टफोन 15 मिनट में ही फुल चार्ज हो जाएगा. स्टैंडर्ड शाओमी 11i में 67वॉट फास्ट चार्जिंग मिल सकती है. हालांकि लीक में फोन्स की लॉन्च डेट के बारे में पता नहीं लग सका.

    Xiaomi 11i और 11i Hypercharge के संभावित स्पेसिफिकेशन्स
    दोनों फोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 920 5G प्रोसेसर के जरिए 5G सपोर्ट करेंगे. दोनों फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट और 1080p रिजोल्यूशन के साथ AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है. इनमें फोटोग्राफी के लिए 108MP का प्राइमरी रियर कैमरा दिया जा सकता है. शाओमी 11i में 5160mAh की बैटरी और शाओमी 11i हाइपरचार्ज में 4500mAh की बैटरी होगी. शाओमी 11i में 67W फास्ट चार्जिंग और शाओमी 11i हाइपरचार्ज में 120W फास्ट चार्जिंग दी जाएगी.

    Tags: Redmi, Xiaomi Redmi, Xiaomi Smartphones

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर