Xiaomi के इस पुराने फोन में आया नया फीचर, मिलेगा 64 मेगापिक्सल का कैमरा

Xiaomi के इस पुराने फोन में आया नया फीचर, मिलेगा 64 मेगापिक्सल का कैमरा
Redmi Note 8 Pro में 64 मेगापिक्सल का कैमरा है.

MIUI इंडिया के ऑफिशियल अकाउंट से मिली जानकारी के मुताबिक रेडमी नोट 8 प्रो को लेटेस्ट अपडेट MIUI 12 मिल गया है, जिससे फोन में कई नए फीचर्स जुड़ेंगे...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 2:18 PM IST
  • Share this:
चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शियोमी के Redmi सीरीज़ के पॉपुलर फोन रेडमी Note 8 Pro को सबसे बड़ा सॉफ्टवेयर अपडेट मिलना शुरू हो गया है. MIUI इंडिया के ऑफिशियल अकाउंट से मिली जानकारी के मुताबिक रेडमी नोट 8 प्रो को लेटेस्ट अपडेट MIUI 12 मिल गया है. अपडेट होने के बाद इस स्मार्टफोन का यूज़र इंटरफेस पूरी तरह बदल जाएगा और उसमें ढेरों नए फीचर भी ऐड हो जाएंगे.

फोन को मिलने वाला अपडेट MIUI12 V12.0.1.0 के नाम से आएगा. इसे कैसे डाउनलोड करना है, इसकी जानकारी ट्विटर पर शेयर की गई है. कंपनी ने बताया कि इसे डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को Settings में जाना होगा.

>>इसके बाद उन्हें About Phone में जाना होगा और फिर System Updates में जाना होगा.



(ये भी पढ़ें- शुरू हुई Apple Days Sale: अब तक की सबसे कम कीमत में खरीदें ये पॉपुलर iPhones)
>>इसके बाद यहां दिए गए अपडेट को डाउनलोड कर लें. ऐसा करने के बाद Download पर टैप करते ही प्रोसेस शुरू हो जाएगा. प्रोसेसर पूरा होने के बाद फोन एक बार Reboot (Restart) कर लें. इस अपडेट का साइज़ 641MB का है.


अपडेट आने के बाद फोन में पहले से बेहतर प्राइवेसी प्रोटेक्शन, बेहतर मल्टी टास्किंग एक्सपीरियंस और एक नया ऐप ड्रॉअर मिलेगा. डार्क मोड को बेहतर करने के साथ ही कंपनी ने अल्ट्रा-बैटरी सेवर ऑप्शन भी जोड़ा है.

Redmi Note 8 के फीचर्स
रेडमी नोट 8 प्रो में 6.53 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सेल) डिस्प्ले दिया गया है, जिसका अस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है. ये फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड MIUI 10 पर काम करता है. इसका डिस्प्ले वाटरड्रॉप नॉच के साथ आता है, और इसके फ्रंट और बैक पैनल पर गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दी गई है. गेमिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए शियोमी ने इसमें लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी भी मौजूद है.

(ये भी पढ़ें- BSNL का धमाकेदार ऑफर! फ्री में मिल रहा है 5GB डेटा, फुल टॉकटाइम भी..)

सबसे खास फोन का 64 मेगापिक्सल कैमरा
रेडमी नोट 8 प्रो 64 मेगापिक्सेल वाला पहला फोन है. इस फोन में 4 रियर कैमरे दिए गए हैं. कंपनी ने इसमें 8 मेगापिक्सेल का वाइड-एंगल सेंसर और दो 2 मेगापिक्सेल कैमरे दिए हैं. सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सेल का कैमरा मौजूद है. पावर के लिए Redmi Note 8 Pro में 4,500 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18 Watt की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज