Xiaomi 4 कैमरे वाला सस्ता Redmi Note 9 आज होगा लॉन्च! मिलेगी 5020mAh की बैटरी

Xiaomi 4 कैमरे वाला सस्ता Redmi Note 9 आज होगा लॉन्च! मिलेगी 5020mAh की बैटरी
File Photo: Redmi Note 9 Pro Max/Image: mi.com

रेडमी नोट 9 सीरीज़ का आने वाला नया फोन कंपनी का किफायती फोन होगा. इस सीरीज़ में कंपनी पहले दो फोन रेडमी नोट 9 प्रो और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स लॉन्च कर चुकी हैं.

  • Share this:
शियोमी (xiaomi) का रेडमी आज (20 जुलाई) भारत में नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 9 (redmi note 9) लॉन्च करने के लिए तैयार है. फोन लॉन्च इवेंट दोपहर 12 बजे शुरू होगी, जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग ऑफिशियल यूट्यूब पर देखी जा सकती है. माना जा रहा है कि रेडमी नोट 9 सीरीज़ का आने वाला नया फोन कंपनी का किफायती फोन होगा. इस सीरीज़ में कंपनी ने पहले ही दो फोन रेडमी नोट 9 प्रो और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स लॉन्च किए हैं.

शियोमी के ऑफिशियल पेज से पता चला है कि फोन 4 कैमरे के साथ आएगा, जो कि देखने में काफी हद तक हाल ही में लॉन्च हुए M2 Pro की तरह लग रहा है.

इतनी हो सकती है कीमत
शियोमी रेडमी नोट 9 की कीमत को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसे 11,900 रुपये के आसपास पेश किया जा सकता है. वहीं बता दें कि रेडमी नोट 9 प्रो की शुरुआती कीमत 13,999 रुपये है और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स की कीमत 16,999 रुपये है.
(ये भी पढ़ें- OnePlus ने कपड़ों के आरपार देखने वाले फोन कैमरे को हटाया! जुगाड़ से अब भी इस्तेमाल कर रहे हैं यूज़र्स)



रेडमी नोट 9 में 6.53 इंच के FHD+ डिस्प्ले दिया गया है. डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 और स्पलैश-प्रूफ नैनो कोटिंग दी गई है. डिस्प्ले पर टॉप लेफ्ट साइड पर पंच होल है, जो कि सेल्फी कैमरा के लिए दिया गया है. ये फोन में मीडियाटेक हेलियो G85 प्रोसेसर के साथ आएगा.
कैमरे की बात करें तो इस फोन में 48 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें रियर में 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिलेगा. सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कामरा दिया जाएगा. यूज़र्स को इस फोन में फेस अनलॉक जैसा फीचर भी दिया जाएगा.


दमदार बैटरी से लैस होगा फोन
पावर के लिए फोन में 5020mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करेगी. ये फोन रिवर्स चार्जिंग को भी सपॉर्ट करता है. कनेक्टिविटी की बात करें तो ये फोन 3.5mm हेडफोन जैक, NFC, IR ब्लास्टर और रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आएगा.

कंपनी के टीज़र से ये भी पता चला है कि फोन को सॉलिड गेमिंग एक्सपीरिएंस के साथ पेश किया जाएगा, जिससे साफ होता है कि कंपनी फोन की बैटरी पर फोकस करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज